कोरोना पॉजिटिव निकला डेढ़ करोड़ का सोना लाने वाला तस्कर, लखनऊ एयरपोर्ट पर दबोचा था कस्‍टम टीम ने

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो दिनों में सभी पांच तस्करों की कोरोना की एंटीजन जांच की। इसमें आजमगढ़ निवासी तस्कर राकेश यादव कोरोना पॉजिटिव मिला। स्वास्थ्य विभाग ने मौके पर ही राकेश के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना कस्टम विभाग को दे दी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:21 AM (IST)
कोरोना पॉजिटिव निकला डेढ़ करोड़ का सोना लाने वाला तस्कर, लखनऊ एयरपोर्ट पर दबोचा था कस्‍टम टीम ने
दुबई से शनिवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर आया था तस्कर।

लखनऊ, जेएनएन। दुबई से एक तस्कर करीब डेढ़ करोड़ रुपये के सोने के साथ चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंच गया। यहां जब उसकी एंटीजन कोरोना जांच हुई तो हड़कंप मच गया। यह तस्कर कोरोना पॉजिटिव निकला। दुबई से शुक्रवार व शनिवार को दो दिनों में कुल पांच तस्कर कस्टम टीम के हत्थे चढ़े। जिनके पास से 3422 ग्राम का सोना बरामद हुआ। बरामद सोने की कीमत 1.61 करोड़ रुपये है। इसमें आजमगढ़ का रहने वाला राकेश यादव शनिवार को इंडिगो एयरलाइन के विमान 6ई-8457 से दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट आया था। यहां जैसे ही वह बाहर निकलने लगा। उसकी जांच कस्टम विभाग की टीम ने की। राकेश यादव ने करीब डेढ़ किलो सोने के पेस्ट को अंडरवियर की प्लास्टिक में छिपा रखा था।

कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि पूछताछ में उसने बताया कि वह बिना सीमा शुल्क दिए ही सोना लेकर आ रहा था। यहां कस्टम की टीम ने सोना को जब्त कर लिया। उससे पूछताछ करने के बाद मुख्या दंडाधिकारी आर्थिक अपराध लखनऊ के समक्ष प्रस्तुत किया गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो दिनों में सभी पांच तस्करों की कोरोना की एंटीजन जांच की। इसमें आजमगढ़ निवासी तस्कर राकेश यादव कोरोना पॉजिटिव मिला। स्वास्थ्य विभाग ने मौके पर ही राकेश के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना कस्टम विभाग को दे दी।

अब होगी कांटेक्ट ट्रेसिंग :  कोरोना पॉजिटिव मिले तस्कर के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों का पता लगाया जाएगा। एसीएमओ डॉ. एमके सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी यात्रियों का पता लगाया जा रहा है। वहीं विमान को सैनिटाइज करने के आदेश भी कंपनी को दिए गए हैं।

रिपोर्ट के बाद खुला मामला :  कस्टम विभाग की टीम इस पूरे मामले को दबाए बैठी रही। तस्कर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब मामले को उजागर किया तब जाकर कस्टम विभाग में हलचल मची। देर रात सोने को पकडऩे की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। 

chat bot
आपका साथी