हरदोई में एकतरफा प्‍यार में युवती की हत्‍याकर युवक ने दी जान, पिता का मौसेरा भाई था आरोप‍ित

पिता के मौसेरा भाई होने के चलते रोशनी विजय को मानती थी लेकिन विजय ने रोशनी से शादी करने का मन बना लिया। होली पर रोशनी गांव चली आई और फिर दिल्ली नहीं गई लेकिन विजय शादी के लिए उसके पीछे पड़ा था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:25 AM (IST)
हरदोई में एकतरफा प्‍यार में युवती की हत्‍याकर युवक ने दी जान, पिता का मौसेरा भाई था आरोप‍ित
शादी से इन्कार करने पर युवती की हत्या कर युवक ने दी जान।

हरदोई, संवाद सूत्र। जबरदस्ती शादी के लिए पीछे पड़े युवक ने शनिवार दोपहर को युवती की चाकू से हत्या कर खुद जान दे दी। माधौगंज क्षेत्र में हुई घटना में हमलावर मृतका के पिता का मौसेरा भाई था। युवती की दूसरी जगह शादी तय हो जाने पर उसने ऐसा कदम उठाया। माधौगंज क्षेत्र के तकिया धर्मपुर निवासी हीरालाल की पुत्री रोशनी दिल्ली में अपनी मां तारावती के साथ काम करती थी। वहीं पर हीरालाल का मौसेरा भाई सुरसा क्षेत्र के सैदानखेड़ा मजरा सौतेंरा निवासी विजय भी रहता था।

पिता के मौसेरा भाई होने के चलते रोशनी, विजय को मानती थी, लेकिन विजय ने रोशनी से शादी करने का मन बना लिया। होली पर रोशनी गांव चली आई और फिर दिल्ली नहीं गई, लेकिन विजय शादी के लिए उसके पीछे पड़ा था। हीरालाल और रोशनी ने शादी के लिए मना कर दिया. जिसके बाद पंचायत भी हुई थी, तो विजय ने रोशनी के पीछे पड़ने से मना कर दिया था। हीरालाल ने रोशनी की शादी पिहानी क्षेत्र के समोहा में तय कर दी और 25 जून को उसकी गोद भराई भी हो गई। हालांकि सब कुछ सामान्य था। विजय अपने भाई विपिन के साथ दिल्ली जाने वाला था, लेकिन शनिवार दोपहर को वह अचानक घर से चाकू लेकर हीरालाल के घर पहुंच गया। उस समय रोशनी अपनी मां तारावती और बहन चांदनी के साथ एक तख्त पर लेटी थी।

अचानक विजय को देखकर तारावती ने उसे पकड़ लिया तो उसने उन्हें धक्का दे दिया। तारावती ने बताया कि जब तक वह कुछ समझ पाती तब तक विजय ने रोशनी के सीने पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शोर सुनकर लोग दौड़े और इसी बीच विजय ने उसी चाकू से अपने ऊपर हमला कर दिया। आनन फानन दोनों को सीएचसी पहुंचाया गया, लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी। थाना प्रभारी अमरजीत, सीओ विशाल यादव मौके पर पहुंचे और पूरी जानकारी ली। सीओ ने बताया कि रोशनी के शादी से इन्कार कर देने पर विजय ने ऐसी घटना की। पुलिस जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है। 

chat bot
आपका साथी