COVID-19 Effect in Lucknow: लखनऊ में वर्क फ्राॅम होम ने बढ़ाया लैपटॉप का क्रेज, मार्केट में बढ़े दाम

कोरोना काल में बढ़ते वर्क फ्राॅम होम कल्चर ने लैपटॉप की जरूरतें बढ़ा दी हैं। ऐसे में नाजा मार्केट लैपटॉप बाजार मेें रौनक बढ़ गई है। आम दिनों की तुलना में बाजार में लैपटाप के खरीदारों की संख्या में इजाफा जरूर हुआ है ।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:32 PM (IST)
COVID-19 Effect in Lucknow: लखनऊ में वर्क फ्राॅम होम ने बढ़ाया लैपटॉप का क्रेज, मार्केट में बढ़े दाम
कोरोना संक्रमण की वजह से लखनऊ में वर्क फ्राॅम होम कल्चर बढ़ा।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना काल में बढ़ते वर्क फ्राॅम होम कल्चर ने लैपटॉप की जरूरतें बढ़ा दी हैं। ऐसे में नाजा मार्केट लैपटॉप बाजार मेें रौनक बढ़ गई है। आम दिनों की तुलना में बाजार में लैपटाप के खरीदारों की संख्या में इजाफा जरूर हुआ है लेकिन कारोबारी कह रहे हैं कि आगामी दिनों में माल की शार्टेज होना तय है। रोज की तुलना में लैपटाप की संख्या में करीब डेढ़ गुनी हो गई है। आमतौर पर लखनऊ के प्रमुख बाजारों से रोज तकरीबन सौ से डेढ़ सौ लैपटॉप बिक रहे हैं। पहले इनकी संख्या करीब 75 से 100 के बीच थी। एसेसरीज और अन्य सहयोगी आइटम की बिक्री में भी अंतर आया है। लोग डेस्कटॉप भी ले रहे हैं भले ही उनकी संख्या कम हो। हालांकि पहले 20 तक नाजा बाजार बंदी की घोषणा थी लेकिन अब 22 तक नाजा बाजार बंद रखने का एलान किया गया है।

वस्तु-                       पहले -अब

लैपटाॅप-                  100, 100 से 150

डेस्कटाॅप-               40- 50 से 60

माउस, कीबोर्ड व अन्य एसेसरीज आइटम-200- 300-350

लखनऊ आदर्श कंप्यूटर व्यापार मंडल के चेयरमैन जगजीत सिंह राखरा ने बताया कि बाजार खुलते ही चमकेगा एसेसरीज बाजारकंम्यूटर और लैपटॉप से जुड़ी एसेसरीज का कारोबार बेहतर है। आने वाले दिनों में लोगों की जरूरतें और बढ़ेगी तो बाजार चढ़ना स्वाभाविक है। खरीदार से अधिक लोग यहां मरम्मत कराने आते हैं। चार्जर, बैटरी, रखरखाव, स्क्रीन गार्ड, मेमाेरी कार्ड, लैपटॉप स्टैंड, की बोर्ड, माउस समेत कई आइटमों की मांग रहती है। रोज की तुलना में कारोबार डेढ़ गुना हुआ है।

लैपटॉप कारोबारी अमित सिंघल ने कहा कि यह सही है बाजार में थोड़ा लैपटॉप बाजार चढ़ा है। साथ ही बाजार भी बंद चल रहा है। लगातार कारोबार चढ़ने का हाल तक सही होगा जब बाजार लगातार चले। हालांकि डिमांड देख कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में माल की शार्टेज होने वाली है। न माल पर्याप्त है और न ही आपूर्ति सुचारु है।

chat bot
आपका साथी