तबादला आदेश निरस्त करने की मांग को लेकर अड़े यूपी के स्वास्थ्य कर्मी, अभी जारी रहेगा कार्य बहिष्कार

स्वास्थ्य कर्मियों ने सोमवार को स्थानांतरण निरस्त किए जाने की मांग को लेकर स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव किया। बड़ी संख्या में राजधानी लखनऊ पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों ने नारेबाजी की और निदेशक (प्रशासन) डॉ. राजा गणपति आर को हटाने की मांग की।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:47 PM (IST)
तबादला आदेश निरस्त करने की मांग को लेकर अड़े यूपी के स्वास्थ्य कर्मी, अभी जारी रहेगा कार्य बहिष्कार
स्वास्थ्य कर्मियों ने सोमवार को स्थानांतरण निरस्त किए जाने की मांग को लेकर स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव किया।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। स्वास्थ्य कर्मियों ने सोमवार को स्थानांतरण निरस्त किए जाने की मांग को लेकर स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव किया। बड़ी संख्या में राजधानी लखनऊ पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों ने नारेबाजी की और निदेशक (प्रशासन) डॉ. राजा गणपति आर को हटाने की मांग की। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनीस्टीरियल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल की अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद से वार्ता हुई।

स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव करने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों ने मांग की कि बड़ी संख्या में लिपिकों के काफी दूर-दराज जिलों में किए गए तबादले निरस्त किए जाएं और फिर नई सूची तैयार कर उन्हें आसपास दो सौ किलोमीटर के जिलों में स्थानांतरित किया जाए। अपर मुख्य सचिव ने दो टूक कहा कि 1534 लिपिकों के किए गए तबादलों में से करीब ढाई सौ महिला कर्मियों के दूर किए गए तबादले संशोधित कर दिए गए हैं और अब बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है। फिलहाल वार्ता विफल रही और कार्य बहिष्कार अभी जारी रहेगा।

यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनीस्टीरियल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह का कहना है कि दिव्यांगों और ऐसे कर्मचारियों जिनके सेवानिवृत्त होने में दो साल से कम समय बचा है, उन्हें भी राहत दी जाए। उन्होंने कहा कि वार्ता विफल रही और अभी कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। अब मंगलवार को सभी जिला इकाइयों की बैठक होगी और आगे की रणनीति तय की जाएगी।

स्वास्थ्य महानिदेशालय में प्रदेश भर से जुटे स्वास्थ्य कर्मियों को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से निपटा। लिपिकों की हड़ताल से प्रदेश भर में बीते करीब एक हफ्ते से दिव्यांग प्रमाण पत्र, स्वास्थ्य प्रमाण पत्र और मेडिको लीगल सहित कई प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मचारियों के अड़ियल रवैये के कारण आगे भी लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही।

chat bot
आपका साथी