केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोलीं- जो शौचालय नहीं बना सके, वह कैसे बनाएंगे उत्तर प्रदेश

स्मृति इरानी ने सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा पर तंज कसने के साथ भाजपा सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने संसदीय क्षेत्र में शौचालय नहीं बनवा सके वो लोग उत्तर प्रदेश के विकास की बात करते हैं तो मजाक सा लगता है।

Dharmendra PandeyPublish:Sat, 27 Nov 2021 02:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 02:29 PM (IST)
केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोलीं- जो शौचालय नहीं बना सके, वह कैसे बनाएंगे उत्तर प्रदेश
केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोलीं- जो शौचालय नहीं बना सके, वह कैसे बनाएंगे उत्तर प्रदेश

रायबरेली, जेएनएन। नरेन्द्र मोदी सरकार में महिला तथा बाल कल्याण मंत्री स्मृति इरानी ने कांग्रेस के बड़े किले रायबरेली में शनिवार को सांसद सोनिया गांधी के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर तंज कसा।

कांग्रेस के गढ़ अमेठी से राहुल गांधी को हराकर सांसद बनीं स्मृति इरानी ने रायबरेली में दिशा की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक की अध्यक्षता उस क्षेत्र के लोकसभा सदस्य ही करते हैं, लेकिन स्मृति इरानी ने तीन वर्ष से सांसद के ना आने के कारण नहीं हो पा रही दिशा की बैठक को सम्पन्न कराया।

स्मृति इरानी ने बैठक के बाद मीडिया से वार्ता भी की। उन्होंने सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा पर तंज कसने के साथ भाजपा सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने संसदीय क्षेत्र में शौचालय नहीं बनवा सके वो लोग उत्तर प्रदेश के विकास की बात करते हैं तो मजाक सा लगता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में रायबरेली में पांच लाख परिवारों को शौचालय दिया गया। इसके साथ ही यहां पर 1978 से किराये के भवन में चल रही डिस्पेंसरी को बिल्डिंग दी गई। स्मृति इरानी ने जिला मुख्यालय के प्रगतिपुरम में ईएसआइ डिस्पेंसरी एवं शाखा कार्यालय का उद्घाटन किया।

केन्द्रीय मंत्री ने इस दौरान विकास के मुद्दे पर कांग्रेस और यूपीए सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह असम से राज्य सभा सदस्य थे। श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली भी वहीं से सदस्य हैं। इनके यहां आने पर किराए के भवन में चल रही डिस्पेंसरी को अपनी बिल्डिंग मिल गई। उन्होंने कहा कि यहां रामेश्वर तेली ने आगमन के बाद डिस्पेंसरी की हकीकत देखी। वह एकशन में आ गए और फिर ऐसा प्रयास किया कि डिस्पेंसरी को अपना भवन मिला।

स्मृति इरानी ने कहा कि देश में 55 वर्ष तक शासन करने वाले यहां के अपने ही लोगों को शौचालय तक नहीं दे सके। भाजपा सरकार ने 500000 परिवारों को शौचालय बनवा कर दिया। कोरोना काल में 500000 परिवारों को 19 महीने तक निशुल्क राशन उपलब्ध कराया गया। 20 लाख लोगों को कोरोना रोधी का लगाया जा चुका है।

उन्होंने सोनिया, प्रियंका और यूपीए सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में रायबरेली तथा अमेठी की जनता से सिर्फ छल हुआ। अब ऐसा नहीं होगा। भाजपा सरकार सभी जगह पर विकास कर रही है।

केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने भी मंच से भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। ई श्रम कार्ड बनवाने के लिए लोगों से अपील की। उसके फायदे गिनाए। इसके साथ श्रम विभाग के सभी कार्यों के बारे में भी विस्तार से बताया।