लखीमपुर में 40 बीघा जमीन के लिए महिला की लाठियों से पीटकर हत्या, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

लखीमपुर में शाम जमीन के विवाद में एक महिला की परिवार के ही तीन हमलावरों ने लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। परिवारीजन को हत्या की जानकारी शनिवार सुबह हुई। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:14 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:14 PM (IST)
लखीमपुर में 40 बीघा जमीन के लिए महिला की लाठियों से पीटकर हत्या, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस
लखीमपुर के रायपुर दुलही गांव में जमीनी विवाद में महिला की हत्या।

लखीमपुर, जेएनएन। निघासन थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम जमीन के विवाद में एक महिला की परिवार के ही तीन हमलावरों ने लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। परिवारीजन को हत्या की जानकारी शनिवार सुबह हुई। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई तहरीर मैं धौरहरा  कोतवाली क्षेत्र के गांव महादेव निवासी संतोष वर्मा ने बताया है कि उसकी बहन फूलकुमारी 55 वर्ष पत्नी स्वर्गीय श्याम सुंदर वर्मा शुक्रवार दोपहर बाद घर से खेत गई थी। जहां पर 40 बीघा जमीन पर कब्जे दारी को लेकर उसके ही देवर ओम प्रकाश से विवाद हुआ उसके बाद ओमप्रकाश व उसके दो पुत्रों ने फूलकुमारी की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। देर रात तक जब फूल कुमारी घर नहीं पहुंची तो सुबह तलाश करने पर खेत में ही उसकी क्षत-विक्षत लाश पाई गई। बताया जाता है कि फूलकुमारी के पति श्याम सुंदर कि करीब 40 वर्ष पूर्व घर में पड़ी डकैती के दौरान लुटेरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। कोई संतान न होने के कारण फूलकुमारी पड़ोसी गांव महादेव निवासी अपने मायके में रह रही थी। फुल कुमारी के पति के हिस्से की करीब 40 बीघा जमीन पर उसके ही देवर ओमप्रकाश जबरन कब्जा करना चाहते हैं। इस संदर्भ में  कोतवाली निरीक्षक दिलेश कुमार सिंह ने बताया है कि मृतका के भाई संतोष की तहरीर पर देवर  ओम प्रकाश व उसके पुत्र ललित वर्मा और यशपाल वर्मा समेत तीन के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

सीमा विवाद में घंटों चलती रही बहस:  रायपुर दुलही में महिला फूलकुमारी की जिस जगह हत्या की गई है वह  निघासन और धौरहरा थाना क्षेत्र का बॉर्डर एरिया होने के कारण घंटों बहस चलने के बाद आखिरकार निघासन पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी लेकर कार्रवाई शुरू किया।

chat bot
आपका साथी