लखनऊ में लापता पत्‍नी ने फोन पर दी बंधक होने की सूचना, दारोगा ने पत‍ि को लोकेशन देकर कहा-खुद ले आओ

पांच दिन से एल्डिको पुलिस चौकी का चक्कर लगा रहा पीड़ित परिवार। कार्रवाई के बजाय खुद तलाश करने की नसीहत दे रहे दारोगा। दारोगा ने अतरौली अलीगढ़ में महिला की लोकेशन होने की बात पीड़ित को बताई और जाकर उसे ले आने के लिए कहा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 12:22 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 07:00 AM (IST)
लखनऊ में लापता पत्‍नी ने फोन पर दी बंधक होने की सूचना, दारोगा ने पत‍ि को लोकेशन देकर कहा-खुद ले आओ
लखनऊ में दारोगा की गैरज‍िम्‍मेदारना हरकत, अपहर्त मह‍िला की लोकेशन लेकर पीड़ि‍त को टरकाया।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। हैवत मऊ मवईया निवासी रामेश्वर प्रसाद की पत्नी श्रीमती रावत 20 अक्टूबर को दवा लेने के लिए घर से निकली थीं। इस दौरान संदिग्ध हालात में वह लापता हो गईं। काफी देर तक वापस नहीं आने पर घरवालों ने खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। रामेश्वर ने पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई और कार्रवाई की मांग की।

आरोप है कि एल्डिको पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा ने महिला की तलाश करने में रुचि नहीं दिखाई। पीड़ित के मुताबिक श्रीमति रावत ने बेटी शिखा को बताया था कि दवा लेकर वह थोड़ी में आ जाएगी। पांच दिन पहले अंजान नंबर से श्रीमति रावत का फोन आया। फोन पर चीख रही थी और बचा लेने की गुहार कर रही थीं। इसकी जानकारी जब पीड़ित ने दारोगा को दी तो उन्होंने रामेश्वर से खुद पत्नी को जाकर बरामद करने की नसीहत दे डाली। पीड़ित ने अंजान नंबर पर फोन कर पूछताछ की तो आरोपित ने उसे बंद कर दिया।

उधर, दारोगा ने अतरौली अलीगढ़ में महिला की लोकेशन होने की बात पीड़ित को बताई और जाकर उसे ले आने के लिए कहा। दारोगा का कहना है कि उनके पास समय नहीं है। पीड़ित ने पत्नी के साथ अनहोनी की आशंका जताई है। इंस्पेक्टर पीजीआइ धर्मपाल सिंह से जब इस प्रकरण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जानकारी से इंकार किया। इंस्पेक्टर का कहना है कि मामले के बारे में पता कर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। पुलिस टीम भेजकर महिला को बरामद किया जाएगा। फिलहाल दारोगा की इस लापरवाही पर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी