Lucknow COVID-19 News: सरोजनीनगर सीएचसी का कारनामा, महिला को कोविड वैक्सीनेशन के बिना दे दिया प्रमाण पत्र

लखनऊ में कोरोना की रोकथाम में टीकाकरण में बड़ी लापरवाही सामने आई है। सीएचसी सरोजनीनगर में महिला के टीकाकरण कराए बिना ही ऑनलाइन प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया। महिला के पुत्र के मोबाइल जब टीकाकरण किए जाने का सर्टिफिकेट मिलने पर जानकारी हुई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:30 AM (IST)
Lucknow COVID-19 News: सरोजनीनगर सीएचसी का कारनामा, महिला को कोविड वैक्सीनेशन के बिना दे दिया प्रमाण पत्र
लखनऊ के सरोजनीनगर सीएचसी में महिला को बिना वैक्सीनेशन दे दिया प्रमाण पत्र।

लखनऊ [आशीष कुमार सिंह]। प्रदेश भर कोविड वैक्सीनेशन जोर शोर से चल रहा है। इसी बीच कई जगह वैक्सीनेशन को लेकर लापरवाहियां भी सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला सीएचसी सरोजनीनगर में भी सामने आया है। जहां बुजुर्ग महिला का टीकाकरण कराए बिना ही ऑनलाइन प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया। महिला के पुत्र के मोबाइल जब टीकाकरण किए जाने का सर्टिफिकेट जारी किए जाने का मैसेज आया तो वह अवाक रह गया। वहीं सीएचसी के डाॅक्टर इस संबंध में जवाब नहीं दे पा रहे हैं। 

प्रदेश भर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन द्वारा तमाम उपाय किए जा रहे हैं। टीकाकरण कराने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर टीकाकरण में लापरवाही भी सामने आने लगी है। क्षेत्र के अमौसी रोड स्थित गीता आश्रम के पास रहने वाले मुकेश कुमार ने अपनी माता इंद्रा रानी का टीकाकरण कराने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें टीकाकरण की तिथि 30 अप्रैल निर्धारित की गई थी,लेकिन उनकी  64 वर्षीय मा इंद्रा रानी निर्धारित तिथि पर अस्वस्थ होने की वजह से टीकाकरण कराने नहीं जा पाईं। इसी बीच उनके पुत्र मुकेश कुमार के फोन पर ऑनलाइन वैक्सीनेशन का प्रमाण आ गया। बिना टीकाकरण कराए इंद्रा रानी का टीकाकरण के सार्टिफिकेट देने पर उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज की है।

कतराते रहे अधिकारी: इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ.अंशुमान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लाने पर उनका टीकाकरण कराया जाएगा, लेकिन बगैर टीकाकरण के प्रमाण पत्र जारी कर दिए जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे सके। वहीं सीएमओ संजय भटनागर से इस संबंध में बात करनी चाही तो उनके मोबाइल पर तीन बार बेल गई लेकिन फोन नहीं उठा बाद में मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा

chat bot
आपका साथी