अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से बेटी ने की थी फरियाद, इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय महिला की मौत

अमेठी के गौरीगंज के एक वार्ड की महिला की बेटी ने लखनऊ के लोहिया संस्‍थान में मां के साथ दुष्‍कर्म का आराेप लगाया था। मामले की शिकायत केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी से की थी। रविवार को इलाज के लिए उसे लखनऊ ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:13 PM (IST)
अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से बेटी ने की थी फरियाद, इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय महिला की मौत
केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी से शिकायत करती पीडि़त बेटी

लखनऊ, जेएनएन। अमेठी जिले के एक गांव निवासी महिला ने अपनी 40 वर्षीय मां के साथ लखनऊ के डा. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट के स्टाफ पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। थाना पुलिस द्वारा फरियाद न सुने जाने पर उसने रो-रोकर अपनी व्यथा जिले के दौरे पर आईं केंन्द्रीय मंत्री स्‍मृति‍ ईरानी सुनाई, जिसके बाद स्मृति ने जांच के निर्देश दिए थे। जांच अभी शुरू ही हुई थी कि रविवार को महिला को इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय उसकी मौत हो गई। महिला को ब्लैक फंगस से पीड़ित होने की बात कही जा रही है।

गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के एक वार्ड निवासी महिला को गत छह तारीख को तबीयत खराब होने पर संयुक्त जिला अस्पताल गौरीगंज में भर्ती कराया गया था। महिला के पति का कहना है कि हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने डा. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट रेफर कर दिया गया। वहां मरीज को पहले इमरजेंसी उसके बाद चौथी मंजिल के बेड 41 पर भर्ती कर दिया गया। इसके बाद परिजन को बाहर भेज दिया गया। किसी को मिलने नहीं दिया जाता था। बहुत निवेदन करने पर जब उसे मरीज से मिलने दिया गया तो उसकी हालत खराब थी।

महिला ने बताया कि चिकित्सकों व स्टाफ द्वारा उसे मारा पीटा गया है व उसके साथ दुष्‍कर्म किया गया है। जिसके बाद बेहोशी की हालत में शुक्रवार कर रात वहां से डिस्चार्ज कराकर फिर से जिला अस्पताल गौरीगंज में भर्ती कराया गया। इसके बाद परिजन सुबह कोतवाली मुकदमा दर्ज करने पहुंचे तो वहां मुकदमा ही नहीं दर्ज हुआ। आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करने आई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पीड़िता के परिजनों ने मुलाकात की। महिला की बेटी ने रो रो कर अपनी पीड़ा बताया। स्मृति ने डीएम, एसपी व सीएमओ से वार्ता कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिये।

डीएम ने दिए हैं जांच के आदेश

एसडीएम, सीओ व एसीएमओ की जांच कमेटी मामले की जांच करेगी। ब्लैक फंगस के लक्षण बताए जा रहे हैं, इसका इलाज मेडिकल कालेज में ही उपलब्ध है। जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होगी।  - अरुण कुमार, डीएम, अमेठी 

chat bot
आपका साथी