पति ने प्रेमी से मिलने और बात करने से रोका तो मार डाला, लखनऊ में पत्‍नी और प्रेमी ग‍िरफ्तार

एसपी ग्रामीण ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में अंशू और उसका प्रेमी रविशंकर निवासी बाराबंकी रामसनेही घाट सुकौली है। अंशू के रविशंकर से प्रेम प्रसंग थे। वह जब अपने मायके जाती तो कई-कई दिनों तक रुकी रहती थी। रविशंकर से अंशू की मुलकात होती थी ।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:57 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:57 PM (IST)
पति ने प्रेमी से मिलने और बात करने से रोका तो मार डाला, लखनऊ में पत्‍नी और प्रेमी ग‍िरफ्तार
माल क्षेत्र के निकरोजपुर मंझी गांव में हुई युवक हत्या का राजफाश।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। मंझी निकरोजपुर गांव में बीते चार सितंबर को हुई आदित्य की हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को उसकी पत्नी अंशू और प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। अंशू ने ही आदित्य की गला घोंटकर हत्या की थी और राज खुलने के डर से पोस्‍टमार्टम न कराने के ल‍िए दबाव बना रही थी। पुल‍िस को तभी से उस पर शक हो गया था। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। एसपी ग्रामीण ह्रदेश कुमार ने गिरफ्तारी की टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को 10 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में अंशू और उसका प्रेमी रविशंकर निवासी बाराबंकी रामसनेही घाट सुकौली है। अंशू के रविशंकर से प्रेम प्रसंग थे। वह जब अपने मायके जाती तो कई-कई दिनों तक रुकी रहती थी। रविशंकर से अंशू की मुलकात होती थी और फोन पर भी बात होती थी। इसकी जानकारी जब आदित्य को हुई तो वह विरोध करने लगा। वह अंशू के मायके जाने पर भी विरोध करता था। इस बात को लेकर दोनों का झगड़ा होता था। अंशू ने चार सिंतबर को सोते समय पति आदित्य की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। पड़ताल में यह तथ्य सामने आए।

पोस्टमार्टम कराने से भी अंशू ने किया था विरोध : घटना के बाद आदित्य के शव का पोस्टमार्टम कराने से अंशू ने मना कर दिया था। थाना प्रभारी रवींद्र कुमार ने आशंका पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि हुई। आदित्य के भाई निर्मल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। वारदात के राजफाश के लिए सर्विलांस समेत कई टीमें लगाई गई। अंशू की काल डिटेल्स पर आशंका हुई। वह शिवशंकर से बात करती थी। इसके बाद घटना से जुड़े और साक्ष्य जुटाए गए। अंशू को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। पूछताछ में वारदात का राजफाश हुई। अंशू ने हत्या की बात स्वीकार की।

chat bot
आपका साथी