बहराइच में अनूठी शादी : भारत माता की प्रतिमा के समक्ष होंगे सात फेरे, आठवां वचन हि‍ंदुत्व की रक्षा का

सबसे अहम बात कोरोना संक्रमण को लेकर चि‍ंता होना है। कार्ड पर न केवल मास्क पहनने संबंधी लोगो छपा है बल्कि स्लोगन भी दिए गए हैं। पहला है दो गज की दूरी का रखें ध्यान यही है कोरोना का समाधान।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:06 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:11 PM (IST)
बहराइच में अनूठी शादी : भारत माता की प्रतिमा के समक्ष होंगे सात फेरे, आठवां वचन हि‍ंदुत्व की रक्षा का
मेहमानों को दिए गए शादी के कार्ड भी कोरोना संक्रमण का समाधान द‍िया गया है।

बहराइच, [मुकेश पांडेय]। शहर के बक्शीपुरा निवासी आकाश ङ्क्षसह का विवाह समारोह थोड़ा अनूठा होगा। इसमें परंपरा का पालन होगा पर लीक से हटकर। विवाह के सात फेरे भारत माता की प्रतिमा के समक्ष होंगे, जबकि आठवां वचन ङ्क्षहदुत्व की रक्षा का लिया जाएगा। मेहमानों को दिया गया शादी का कार्ड भी कोरोना संक्रमण के समाधान के स्लोगन से आच्छादित है।

यूं तो सभी शादी का कार्ड भेजकर विवाह में आने का निमंत्रण देते हैं, लेकिन कैलाशनगर नईबस्ती बक्शीपुरा निवासी अलीगढ़ में मार्केटि‍ंग इंस्पेक्टर सुरेंद्र सि‍ंह ने बेटे के विवाह में कुछ संकल्प लेने का फैसला किया है और अतिथियों को भी सुझाव दिए हैं। उनके बेटे आकाश का विवाह सात मई को अंबेडकरनगर जिले के ग्रामसभा बरारी असगवां में प्रस्तावित है। इस समारोह के कार्ड में भारत माता की प्रतिमा के समक्ष सात फेरे लेने का संकल्प व्यक्त किया गया है। इसके साथ ही हि‍ंदुत्व की रक्षा का आठवां वचन लेने का निश्चय किया गया है।

सबसे अहम बात कोरोना संक्रमण को लेकर चि‍ंता होना है। कार्ड पर न केवल मास्क पहनने संबंधी लोगो छपा है, बल्कि दो स्लोगन भी दिए गए हैं। पहला है दो गज की दूरी का रखें ध्यान, यही है कोरोना का समाधान और दूसरा है कोरोना से अगर बचना है तो मुंह पर मास्क पहनना है। भीड़ से दूर रहना है, यह हम सबका कहना है। इसके अलावा अन्न की बर्बादी पर चि‍ंता जताते हुए आग्रह किया गया है कि इतना लें कि थाली में व्यर्थ न जाए नाली में। सुरेंद्र का कहना है कि विवाह समारोह में कोविड गाइड लाइन के मुताबिक चुनि‍ंदा मेहमान ही शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी