कुख्यात विकास दुबे पर बन रही वेब सीरीज से पत्नी ऋचा दुबे नाराज, निर्माता, निर्देशक व लेखक को भेजा नोटिस

कानपुर के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे पर हनक नाम से बायोपिक बनाई जा रही है। इसकी शूटिंग मध्य प्रदेश में हो रही है। विकास की पत्नी ऋचा दुबे ने निर्माता निर्देशक और लेखक को लीगल नोटिस भेजकर फिल्म के निर्माण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:29 AM (IST)
कुख्यात विकास दुबे पर बन रही वेब सीरीज से पत्नी ऋचा दुबे नाराज, निर्माता, निर्देशक व लेखक को भेजा नोटिस
विकास दुबे पर पुस्तक लिखने और वेब सीरिज बनाने वालों को उसकी पत्नी ऋचा दुबे ने नोटिस भेजा है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पर पुस्तक लिखने और वेब सीरिज बनाने वाले लोगों को उसकी पत्नी ऋचा दुबे ने लीगल नोटिस भेजा है। ऋचा ने निर्माता, निर्देशक और लेखक पर बिना उनकी अनुमति पुस्तक लिखने और वेब सीरीज का निर्माण करने का आरोप लगाया है। लीगल नोटिस विकास दुबे पर वेब सीरीज बना रहे निर्माता मोहन नदार और निर्देशक मनीष वात्सल्य और 'मैं कानपुर वाला' पुस्तक के लेखक मृदुल कपिल को भेजा गया है।

शूटिंग पर रोक लगाने की मांग : डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले कानपुर के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे पर 'हनक' नाम से बायोपिक बनाई जा रही है। इसकी शूटिंग मध्य प्रदेश में हो रही है। ऋचा के अधिवक्ता व हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव प्रभाशंकर मिश्र व उनके साथी ऋषभ राज की ओर से नोटिस भेजकर फिल्म के निर्माण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई है।

परिवार की छवि धूमिल करने का आरोप : आरोप है कि पुस्तक के लेखक व वेब सीरीज बनाने वाले गलत तथा मनगढ़ंत तथ्यों को पेश कर रहे हैं। इससे विकास के घरवालों की बदनामी होगी। गृह मंत्रालय व और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को भी नोटिस की कॉपी भेजी गई है। ऋचा के अधिवक्ताओं का कहना है कि अगर पुस्तक प्रकाशन और वेब सीरीज के प्रसारण पर रोक नहीं लगाई गई तो वह कोर्ट जाएंगे। वकील ने बायोपिक को भारतीय संविधान के अनुच्छेद- 21 का उल्लंघन बताया है।

मार्च में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज : मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला विकास दुबे... उज्जैन में पुलिस गिरफ्त में आने के बाद उसके इसी बोल ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वेब सीरीज की कहानी मृदुल कपिल की किताब 'मैं कानपुर वाला' पर आधारित है। वेब सीरिज का निर्देशन मनीष वात्सल्य कर रहे हैं और इसमें विकास का किरदार मनीष गोयल निभा रहे हैं। वेब सीरीज की शूटिंग चार दिसंबर से शुरू हुई है और पूरे दिसंबर माह चलेगी। अभी 40 फीसद शूटिंग पूरी हो चुकी है। संभावना जताई जा रही है कि यह मार्च 2021 में ओटीटी (ओवर-द-टाप) प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है।

डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिसकर्मी हुए थे शहीद : बता दें कि दो जुलाई, 2020 को कानपुर के बिकरू गांव में पुलिस की टीम विकास दुबे के घर पर दबिश देने गई थी। इस दौरान विकास ने साथियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया था, जिसमें डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। 10 जुलाई, 2020 को उज्जैन से विकास को गिरफ्तार किया गया था। उज्जैन से कानपुर वापस लाते समय एसटीएफ से हुई मुठभेड़ में विकास दुबे मारा गया था।

chat bot
आपका साथी