Lucknow Weather Update: लखनऊ में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, कई इलाकों में केवल बूंदाबांदी

राजधानी व आसपास के कई क्षेत्रों में शनिवार को दोपहर तेज बारिश से गर्मी व तपिश कम हुई है। राजधानी में रायबरेली रोड शहीद पथ गोमतीनगर मानसरोवर आलमबाग कानपुर रोड सीतापुर रोड हरदोई रोड कैंट इत्यादि जगहों पर जोरदार बारिश से मौसम सुहाना हो गया।

Rafiya NazPublish:Sat, 31 Jul 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:06 PM (IST)
Lucknow Weather Update: लखनऊ में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, कई इलाकों में केवल बूंदाबांदी
Lucknow Weather Update: लखनऊ में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, कई इलाकों में केवल बूंदाबांदी

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी लखनऊ में शनिवार को कई जगह तेज बारिश हुई। हालांकि कई केवल हल्‍की बारिश हुई जिससे उमस बढ़ गई और लोग बेहाल हो गए। वहीं जिन इलाकों में तेज बारिश हुई लोगों को गर्मी से निजात मिली। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में तेज बारिश की संभावना है।

राजधानी व आसपास के कई क्षेत्रों में शनिवार को दोपहर तेज बारिश से गर्मी व तपिश कम हुई है। राजधानी में रायबरेली रोड, शहीद पथ, गोमतीनगर, मानसरोवर, आलमबाग, कानपुर रोड, सीतापुर रोड, हरदोई रोड, कैंट इत्यादि जगहों पर जोरदार बारिश से मौसम सुहाना हो गया। वहीं कुछ इलाकों में बारिश के बाद सड़कों पर पानी भरने से आवागमन भी बाधित हो गया है। इससे जाम की स्थिति भी पैदा हो रही है।

यहां केवल हल्‍की बारिश से करना पड़ा संतोष: हजरतगंज, चौक, चारबाग इत्यादि इलाकों में हल्की बारिश से ही संतोष करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे तक बारिश के आसार लगातार बने रहेंगे। राजधानी व आसपास के इलाकों में तेज बारिश की संभावना बरकरार है। शनिवार को सुबह से ही लखनऊवासियों को भारी उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। कई दिनों से लोगों को तेज बारिश का इंतजार भी था। सुबह से उमड़ते बादलों ने दोपहर होते-होते तेज बारिश की तो गर्मी और तपिश से काफी हद तक राहत मिल गई। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में तेज बारिश की संभावना है।