UP Panchayat Chunav Result 2021: प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की गिनती पूरी, जिला पंचायत सदस्य के लटके नतीजे

UP Panchayat Chunav Result 2021 राज राज्य निर्वाचन आयोग ने अनुसार ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के परिणाम घोषित हो चुके हैं। निर्वाचित उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र देने में देरी नहीं करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:40 AM (IST)
UP Panchayat Chunav Result 2021: प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की गिनती पूरी, जिला पंचायत सदस्य के लटके नतीजे
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के मतों की गिनती पूरी हो गई है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में मतगणना के 72 घंटे पूरे होने के बाद भी समस्त जिला पंचायत सदस्य पदों के परिणाम मंगलवार की देर रात तक घोषित नहीं हो सके। राज्य निर्वाचन आयोग और स्थानीय प्रशासन में तालमेल बेहतर नहीं होने के कारण विजेता ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र मिलने का काम भी तक पूरा नहीं हो सका।

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से मंगलवार को देर रात जारी बयान में सफाई दी गई कि कुछ जिलों में जिला पंचायत सदस्यों की गणना शीट मिलान कार्य व्यवस्थित न होने से नतीजोंं औपचारिक घोषणा में देरी हुई। गणना शीट विकास खंडों में तैयार होकर मिलान के लिए जिला स्तरीय निर्वाचन अधिकारियों के पास भेज दी गई है। गणना शीट से मिलान करके जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा परिणाम घोषित किए जाएंगे।

राज राज्य निर्वाचन आयोग ने अनुसार ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के परिणाम घोषित हो चुके हैं। निर्वाचित उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र देने में देरी नहीं करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। किसी जिले से प्रमाणपत्र देने में सप्रमाण विलंब की शिकायत मिलेगी तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

बता दें कि जिला पंचायत सदस्य के 3050 पदों के लिए 44307 उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,852 पदों पर 3,42,439 प्रत्याशी मैदान में थे। ग्राम प्रधान के 58,176 पदों के लिए 4,64,717 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 7,32,485 पदों के लिए 4,38,277 उम्मीदवारों अपनी किस्मत आजमाई है। चुनाव में सात जिला पंचायत सदस्य, 2005 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 178 ग्राम प्रधान व 317127 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित पहले ही हो चुके हैं।

गिनती में धांधली : मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने कहा कि सत्ताधारी दल के प्रभाव में स्थानीय अधिकारी मतगणना में गड़बड़ी करा रहे है। इास बारे में निर्वाचन आयोग में शिकायत करने पर भी सुनवाई नहीं हो रही है।

chat bot
आपका साथी