Vikas Dubey Case: मीडिया पर भड़की विकास की पत्नी, बातचीत से किया इन्कार

बेटों के साथ गुरुवार देर रात दीप प्रकाश के घर लखनऊ के कृष्णानगर पहुंची थी रिचा घर के बाहर सुरक्षाकर्मी मुस्तैद शनिवार को भी पसरा रहा सन्नाटा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:15 AM (IST)
Vikas Dubey Case: मीडिया पर भड़की विकास की पत्नी, बातचीत से किया इन्कार
Vikas Dubey Case: मीडिया पर भड़की विकास की पत्नी, बातचीत से किया इन्कार

लखनऊ, जेएनएन। मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे की पत्नी रिचा ने मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया। शनिवार को बयान लेने गए मीडिया कर्मियों पर रिचा भड़क गई। एसीपी कृष्णानगर दीपक कुमार सिंह के मुताबिक विकास के भाई दीप प्रकाश के घर पर रिचा शुक्रवार देर रात कानपुर से बेटे के साथ पहुंची थी। विकास के घर वालों ने खुद को घर के भीतर कैद कर लिया है और वह किसी से भी कोई बातचीत नहीं करना चाहते हैं।

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद विकास फरार हो गया था। इस दौरान घटना की जानकारी पाकर रिचा भी बेटे के साथ कृष्णानगर केंद्र लोक कॉलोनी स्थित अपने आवास से भाग गई थी। रिचा इस दौरान कहां रही और किन लोगों से संपर्क किया। इसके बारे में लखनऊ पुलिस को कोई जानकारी नहीं है। राजधानी पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की पड़ताल एसटीएफ कर रही है। एसटीएफ ने ही रिचा से पूछताछ की थी। रिचा ने एसटीएफ को अपना बयान दर्ज कराया है। छानबीन में रिचा को फिलहाल क्लीन चिट दे दी गई है। शुक्रवार देर रात में रिचा जब दीपक प्रकाश के घर पहुंची थी तब कुछ मीडिया कर्मी भी वहां मौजूद थे। मीडिया कर्मियों ने जब रिचा से मुठभेड़ के बारे में पूछा तो वह नाराज हो गई और अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया। तो कहां गया दीपक प्रकाश विकास दुबे का भाई दीपक प्रकाश तीन जुलाई से फरार है। एसटीएफ और राजधानी पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

मुठभेड़ में विकास के मारे जाने के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी की दीप प्रकाश आत्मसमर्पण कर सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सवाल यह है कि एक सप्ताह से भी ज्यादा का समय बीत गया और दीप प्रकाश को पुलिस पकड़ नहीं पाई।दीप प्रकाश के खिलाफ कृष्णा नगर कोतवाली में फर्जीवाड़े की एफआइआर दर्ज है। पुलिस दीप प्रकाश के पकड़े जाने के बाद उससे पूछताछ करेगी। इसके बाद उसकी भूमिका के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी