आइपीएस अधिकारी अजय पाल समेत चार की आवाज के नमूने लिए गए, भ्रष्टाचार के आरोपों की विजिलेंस कर रही है जांच

भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिरे आइपीएस अधिकारी डा.अजय पाल शर्मा व तीन निजी व्यक्तियों की आवाज के नमूने लिए गए हैं। लखनऊ स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला में आइपीएस अधिकारी अजय पाल आरोपित कथित मीडियाकर्मी चंदन राय स्वप्निल राय व अतुल कुमार शुक्ला की भी आवाज के नमूने लिए गए।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:14 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:50 PM (IST)
आइपीएस अधिकारी अजय पाल समेत चार की आवाज के नमूने लिए गए, भ्रष्टाचार के आरोपों की विजिलेंस कर रही है जांच
रिपोर्ट मिलने के बाद विजिलेंस आरोपित से फिर पूछताछ भी कर सकती है।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिरे आइपीएस अधिकारी डा.अजय पाल शर्मा व तीन निजी व्यक्तियों की आवाज के नमूने लिए गए हैं। लखनऊ स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) में आइपीएस अधिकारी अजय पाल के अलावा आरोपित कथित मीडियाकर्मी चंदन राय, स्वप्निल राय व अतुल कुमार शुक्ला की भी आवाज के नमूने लिए गए। एफएसएल करीब 20 दिनों में अपनी रिपोर्ट सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) को सौंपेगी, जिसके अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगी। रिपोर्ट मिलने के बाद विजिलेंस आरोपित से फिर पूछताछ भी कर सकती है।

मेरठ में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने बीते दिनों विजिलेंस को आरोपितों की आवाज के नमूने लेने की स्वीकृति दी थी। उल्लेखनीय है कि गौतमबुद्धनगर के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण ने पांच आइपीएस अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों को लेकर शासन को एक गोपनीय पत्र भेजा था। मामले में शासन ने जांच कराई थी, जिसमें आइपीएस अधिकारी अजय पाल शर्मा व हिमांशु कुमार दोषी पाए गए थे। शासन के आदेश पर विजिलेंस ने दोनों आइपीएस अधिकारियों समेत अन्य आरोपितों के विरुद्ध अलग-अलग एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू की थी। एक आडियो की जांच को लेकर अजय पाल समेत चार आरोपितों की आवाज के नमूने लिए गए हैं। अजय पाल के अलावा अन्य तीनों आरोपितों पर सरकारी अधिकारी को भ्रष्टाचार के लिए उकसाने का आरोप है। वर्तमान में डा.अजय पाल शर्मा 112 यूपी मुख्यालय में एसपी के पद पर तैनात हैं। आरोपितों से लिए गए आवाज के नमूने के रिपोर्ट जल्द आने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट आने के बाद विजिलेंस के अधिकारी आइपीएस अजय पाल शर्मा समेत सभी आरोपितों से पूछताछ कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी