Video: महिला सिपाही का घूस लेते वीडियो इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल, बाराबंकी एसपी ने क‍िया निलंबित

2018 बैच की महिला सिपाही रीना करीब दो साल देवा थाने में तैनात हैं। इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें वह एक युवक से रुपये लेकर हस्ताक्षर करा रही हैं। उस समय वहां कुछ और सिपाही मौजूद हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:56 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:20 AM (IST)
Video: महिला सिपाही का घूस लेते वीडियो इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल, बाराबंकी एसपी ने क‍िया निलंबित
बाराबंकी में मह‍िला स‍िपाही ने पासपोर्ट वैरीफिकेशन के नाम पर लिए थे रुपये।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। पासपोर्ट आवेदन में वेरीफिकेशन के नाम पर घूस ले रही एक महिला सिपाही की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। एसपी यमुना प्रसाद ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर देवा थाने में तैनात इस महिला सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। हालांकि, पासपोर्ट संबंधित काम की जिम्मेदारी इस महिला सिपाही के पास नहीं थी। 2018 बैच की महिला सिपाही रीना करीब दो साल देवा थाने में तैनात हैं। इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें वह एक युवक से रुपये लेकर हस्ताक्षर करा रही हैं। उस समय वहां कुछ और सिपाही मौजूद हैं। बताया जाता है कि यह रुपये पासपोर्ट वेरीफिकेशन के नाम पर लिए जा रहे थे। यह काम सिपाही रीना का नहीं बल्कि अनिल सिंह दीवान का है। वीडियो में यह दीवान भी मौजूद बताए जा रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने इस महिला सिपाही को निलंबित कर दिया है। विभाग में चर्चा यह है कि वीडियो बनाने वाले का निशाना यह महिला सिपाही नहीं बल्कि वह दीवान था, जिसके पास पासपोर्ट की जिम्मेदारी है।

बाराबंकी की देवा कोतवाली का वाक़या pic.twitter.com/yeCUGF1K4C— Pawan Tiwari🇮🇳 🇮🇳 (@pawan_pawant) September 19, 2021

पुलिस विभाग में नहीं थम रहा भ्रष्टाचार : अधिकारियों की सख्त कार्रवाई के बावजूद पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार थमता दिख नहीं रहा है। चार सितंबर को नगर कोतवाली में सिपाही का रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद अब देवा कोतवाली की महिला सिपाही का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। नगर कोतवाली के सिपाही को एसपी यमुना प्रसाद ने सीओ सिटी की जांच के बाद निलंबित कर दिया था।

इस मामले में भी सिपाही को भी निलंबित किया जा चुका है। यह कोई नए मामले नहीं हैं। इससे पहले 09 मई 2019 को पासपोर्ट आवेदन की जांच के नाम पर वसूली का एक महिला पुलिस कर्मी का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें एक युवक से रिश्वत लेते हुए बाराबंकी के जहांगीराबाद थाने में तैनात महिला सिपाही कैमरे में कैद हुई थी। वीडियो के इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर एसपी ने फौरन महिला सिपाही को लाइन हाजिर करते हुए सीओ सिटी को जांच सौंपी थी।

chat bot
आपका साथी