गोंडा में कोव‍िड सैंपल बॉक्‍स उठा ले गए जानवर, इंटरनेट मीड‍िया पर वीड‍ियो वायरल; जांच के आदेश

शुक्रवार की सुबह इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है इसमें कहा गया है कि जिला अस्पताल में एकत्र किए गए सैंपल का रख रखाव सही न होने के कारण उसे जानवरों ने फैला दिया। यह खबर वायरल होते ही प्रशासन सकते में आ गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 02:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 02:03 PM (IST)
गोंडा में कोव‍िड सैंपल बॉक्‍स उठा ले गए जानवर, इंटरनेट मीड‍िया पर वीड‍ियो वायरल; जांच के आदेश
डीएम मार्कण्डेय शाही ने इस मामले की जांच के आदेश दिए है।

गोंडा, जेएनएन। इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है, इसमें द‍िखाया गया है कि जिला अस्पताल में एकत्र किए गए सैंपल को आवारा जानवरों ने फैला दिया है। जिला अस्पताल परिसर में कोविड सैंपल के तितर बितर होने की जानकारी म‍िलते ही प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। एसपी से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी गई है|

शुक्रवार की सुबह इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है, इसमें कहा गया है कि जिला अस्पताल में एकत्र किए गए सैंपल का रख रखाव सही न होने के कारण उसे जानवरों ने फैला दिया। यह खबर वायरल होते ही प्रशासन सकते में आ गया। डीएम मार्कण्डेय शाही ने इस मामले की जांच के आदेश दिए है। सूचना विभाग के हवाले से डीएम ने कहा है कि कोरोना महामारी से लड़ रहे मेडिकल स्टाफ को हतोत्साहित करने वाले व भ्रामक खबरें प्रचारित / प्रसारित करने वाले के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई जायेगी।

कहा, कोरोना संकट में मेडिकल स्टाफ का उत्साह वर्धन करें तथा यदि कहीं कोई दिक्कत है तो खबर चलाने के बजाय प्रशासन के संज्ञान में लाएं ताकि ससमय कार्यवाही कराते हुए मेडिकल सेवा उपलब्ध कराई जा सके। मनोबल गिराने का कृत्य न करें। अस्पतालों की क्षमता से कहीं अधिक संख्या में लोग इस महामारी के चपेट में आते चले जा रहे हैं। गोंडा ही नहीं अमूमन सभी जगह दिक्कतें हैं। कोई ऐसी खबर न चलाएं जो भ्रामक हो और स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल गिराने वाली हो। प्रशासन का सहयोग करें क्योंकि ये लड़ाई अकेले नहीं लड़ी जा सकती। सकारात्मक रिपोर्टिंग आवश्यक है। 

chat bot
आपका साथी