उत्तर प्रदेश सरकार ने LDA VC शिवाकांत द्विवेदी को हटाया, लखनऊ के DM ने संभाला कार्यभार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अचानक लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के वीसी शिवाकांत दिवेदी को हटा दिया है।
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 02:28 PM (IST) Author: Umesh Tiwari

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अचानक से शुक्रवार दोपहर लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के वीसी आइएएस अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी को हटा दिया है। अब लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश एलडीए वीसी का भी पद संभालेंगे। माना जा रहा है कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य न होने की वजह से उनको हटाया गया है। अभिषेक प्रकाश ने दोपहर करीब तीन बजे अपना पदभार ग्रहण कर लिया और जनता की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण किए जाने का आश्वासन भी दिया।

आइएएस अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने इस वर्ष जनवरी में पीसीएफ निदेशक पद से लखनऊ विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष का पद ग्रहण किया था। उन्होंने प्रभु एन. सिंह की जगह ली थी। शिवाकांत द्विवेदी प्रोन्नत आईएएस अधिकारी हैं। नौ महीने में शिवाकांत द्विवेदी के कोटे में लॉकडाउन के दौरान कम्युनिटी किचन का बढ़िया काम कराने का श्रेय रहा, लेकिन इस बीच कुछ हाईप्रोफाइल मामलों में आगे न बढ़ने को लेकर सरकार उनसे नाखुश बताई गई। बताया जा रहा है कि खासतौर पर माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी की पत्नी के मकान के मकान के ध्वस्तीकरण पर स्टे होने का भी यह असर रहा।

यह भी पढ़ें : वीसी के दफ्तर में अंसारी परिवार के साथ चलता था चाय का दौर, सरकार को नागवार गुजरा ये रवैया

अवैध निर्माण पर होगा जीरो टॉरलेंस : शासन से आदेश जारी होने के बाद एलडीए के नए उपाध्यक्ष लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जॉइन कर लिया है। उन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि अवैध निर्माण पर जीरो टोरलेंस होगा। शासन की नीतियों का शत प्रतिशत पालन करवाया जाएगा। लोगों की शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.