Uttar Pradesh Weather News: गर्मी से मिलेगी राहत, प्रदेश में दो दिन बाद बारिश के आसार

बाराबंकी में सोमवार की दोपहर बाद कुछ इलाकों में आंधी के साथ बारिश हुई। कई स्थानों पर टिनशेड छप्पर व दीवारें गिरीं। एक वृद्धा की मौत हो गई। तीन अन्य घायल हुए। पेड़ गिरने से बिजली के तार व खंभे टूटने से कई जगह बिजली भी बाधित हो गई है।

Anurag GuptaTue, 08 Jun 2021 06:06 AM (IST)
आज शहर में आंशिक बदली और प्रदेश में कुछ जगह पड़ सकती हैं बौछारें।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानीवासियों को भीषण गर्मी से दो-चार होना पड़ रहा है। तापमान 40 के पार है और तेज चटक धूप शरीर को झुलसा रही है, लेकिन राहत की बात यह है कि गुरुवार से मौसम बदलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में सरकुलेशन बना हुआ है, जिसके चलते पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है। मंगलवार को भी राजधानी में आंशिक बदली हो सकती है और प्रदेश में कुछ जगह बौछारें भी पड़ सकती हैं।

सोमवार को सुबह से ही चटक धूप थी, जिसके चलते दोपहर जैसी गर्मी का एहसास हो रहा था। वातावरण में नमी होने के कारण उमस से लोग पसीना- पसीना हो रहे थे। मंगलवार को भी मौसम के तेवर कड़े रहने की उम्मीद है। हालांकि, आंशिक बदली हो सकती है, लेकिन गर्मी से राहत मिलना मुश्किल है। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 40.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.9 डिग्री अधिक 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मंगलवार को तापमान में वृद्धि की आशंका है ।  

बाराबंकी में आंधी-पानी में गिरी दीवार वृद्धा की मौत, चार जख्मी

बाराबंकी में सोमवार की दोपहर बाद कुछ इलाकों में आंधी के साथ बारिश हुई। कई स्थानों पर टिनशेड, छप्पर व दीवारें गिरीं। एक वृद्धा की मौत हो गई। तीन अन्य घायल हुए। पेड़ गिरने से बिजली के तार व खंभे टूटने से कई जगह बिजली भी बाधित हो गई है। थाना मोहम्मदुपर खाला के ग्राम बरैया में आंधी-पानी के दौरान मो. अनवर की दीवार ढहने से उसकी 75 वर्षीय मां बिस्मिल्लाह उर्फ मकबूला दब गईं। मलबा हटाकर उन्हें निकाला गया। इलाज के लिए परिवारजन सीएचसी सूरतगंज ले गए जहां चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। नायब तहसीलदार आकाश संत मौके पर पहुंचे। पीड़ित परिवार को दैवीय आपदा राहत दिलाने की कार्रवाई शुरू कराई। थानाध्यक्ष वीरेंद्र बहादुर सिंह ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा। इस दीवार के मलबे में दबकर एक गाय की भी मौत हुई व बछड़ा घायल हुआ है। इसी गांव में टिनशेड उड़ने से उसकी चपेट में आकर अली जान की आठ वर्षीय पुत्री मुन्नी, विजय कुमार की 15 वर्षीय पुत्री सुट्टी व श्रीनिवास घायल हो गए। तीनों का इलाज सीएचसी सूरतगंज में चल रहा है।

ग्राम बुढनापुर गांव में इमरान पुत्र सरदार हुसैन का भी टिनशेड गिर गया। एक बकरी की दबकर मौत हो गई। 18 वर्षीय नाजिया घायल हुई। रासमनेहीघाट तहसील के ग्राम रामयपुर में तेज आंधी व बारिश के चलते नीम का पेड़ शिवकांत पाठक के घर पर गिर गया। पेड़ के नीचे रखी गुमटी दबकर टूट गई। गुमटी में संचालित किराने की दुकान का सामान खराब हो गया। बिजली का खंभा भी टूट गया। इससे गांव की बिजली गुल हो गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.