लखनऊ समेत प्रदेशभर के डीएल आवेदकों को बड़ी राहत, अब जल्द मिलेगी तारीख

परिवहन विभाग ने डीएल आवेदकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए टाइम स्लाॅट की संख्या में इजाफा कर दिया है जिससे अब लर्नर स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस डीएल नवीनीकरण आदि के लिए आवेदन करने पर जल्द बुलाया जाएगा और उन्हें तारीख मिलेगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 07:20 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:35 AM (IST)
लखनऊ समेत प्रदेशभर के डीएल आवेदकों को बड़ी राहत, अब जल्द मिलेगी तारीख
ऑनलाइन टाइम स्लॉट के लिए अब नहीं होना पडे़गा आवेदकों को परेशान।

लखनऊ, जेएनएन। ड्राइविंग लाइसेंस के टाइम स्लॉट के लिए आरटीओ कार्यालय और पोर्टल खंगाल रहे आवेदकों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें लर्नर और डीएल के टाइम स्लॉट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। डीएल संबंधी आवेदन करने पर उन्हें जल्द ही तारीख मिलेगी। परिवहन विभाग ने डीएल आवेदकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए टाइम स्लाॅट की संख्या में इजाफा कर दिया है जिससे अब लर्नर, स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस, डीएल नवीनीकरण आदि के लिए आवेदन करने पर जल्द बुलाया जाएगा और उन्हें तारीख मिलेगी। इससे डीएल के आवेदकों की राह लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में आसान हो जाएगी। सूबे के सभी परिवहन कार्यालयों में टाइम स्लॉट बढ़ा दिया गया है।

कोरोना के दौरान आरटीओ से भीड़ खत्म करने के लिए टाइम स्लॉट की संख्या घटा दी गई थी। इससे बहुत कम लोग लाइसेंस के लिए आवेदन कर पाते थे। डीएल आवेदन करने पर तीन माह का टाइम स्लॉट आवेदकों को मिल पाता था। इससे कागजातों की स्क्रूटनी और अन्य काम रुक जाते थे। देर रात जब डीएल के स्लॉट की तारीख जैसे ही आगे खिसकती तो दलाल सक्रिय हो जाते थे और पोर्टल पर देर रात सारे स्लॉट भर लेते थे। इससे आम आवेदकों के समक्ष दिक्कत खड़ी हो रही थी। इसे देखते हुए अब लखनऊ समेत पूरे प्रदेश के टाइम स्लॉट को बढ़ा दिया गया है। जिससे आवेदकों की दिक्कतें अब कम हो जाएंगी। आने वाले दिनाें में उन्हें टाइम स्लाट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और उन्हें एक माह के भीतर ही तारीख मिल जाएगी। एआरटीओ (आईटी) प्रभात पांडेय ने बताया कि दशहरे और दिपावली के दौरान आवेदकों की भीड़ बढ़ जाती है। परिवहन आयुक्त धीरज साहू के निर्देश पर आवेदकों को राहत दी गई है। इसके आवेदकों को अब जल्द तारीख मिलेगी।

देवा रोड एआरटीओ के आवेदकों को भी मिलेगी राहत

देवा रोड सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय में डीएल संबंधित आवेदन के लिए टाइम स्लॉट स्टाल बढ़ा दिया गया है। इससे रोजाना यहां लर्नर के 100, स्थायी डीएल के 75 व डीएल नवीनीकरण के 100 आवेदकों को तारीख उपलब्ध करायी जाएगी।

लखनऊ में बढ़ा इतना टाइम स्लॉट

लर्नर लाइसेंस-120 से बढ़ाकर 300

स्थायी लाइसेंस-206 से बढ़ाकर 250

डीएल नवीनीकरण-67 से बढ़ाकर 134

chat bot
आपका साथी