UPSEE 2019: केमिस्ट्री के सवालों ने छुड़ाया पसीना, 92% से अधिक अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

यूपीएसईई की प्रवेश परीक्षा के लिए राजधानी में बनाए गए थे 14 केंद्र 92 प्रतिशत से अधिक रही अभ्यर्थियों की उपस्थिति

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 09:13 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 08:14 AM (IST)
UPSEE 2019: केमिस्ट्री के सवालों ने छुड़ाया पसीना, 92% से अधिक अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा
UPSEE 2019: केमिस्ट्री के सवालों ने छुड़ाया पसीना, 92% से अधिक अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

लखनऊ, जेएनएन। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की ओर से रविवार को आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) 2019 में आए आसान सवालों से परीक्षार्थी राहत में दिखे। माइनस मार्किंग न होने के कारण परीक्षार्थियों ने अधिकांश प्रश्नों को अटेंड किया। हालांकि, बीटेक प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों ने केमिस्ट्री से पूछे गए सवालों को कठिन करार दिया। 

रविवार को देश के कुल 21 शहरों में 138 केंद्रों पर हुई परीक्षा में करीब 1.48 लाख परीक्षार्थियों को शामिल होना था। राजधानी लखनऊ में परीक्षा के लिए 14 केंद्र बनाए गए थे। एसईई प्रवेश समन्वयक प्रो विनीत कंसल ने बताया कि पहली पाली में पेपर एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर जनरल अवेयरनेस (4), एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर लेटरल इंट्री इन इंजीनियङ्क्षरग (5), एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर डिप्लोमा होल्डर्स इन फार्मेसी (7) और एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर लेटरल इंट्री इन इंजीनियरिंग (8) की प्रवेश परीक्षा कराई गई। इसमें 88 प्रतिशत उपस्थिति रही। वहीं, दूसरी पाली में फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित (1) व फिजिक्स, केमेस्ट्री और बायोलॉजी (2) की परीक्षा हुई। इसमें 92.51 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित रहे। एकेटीयू कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। परीक्षार्थियों की उपस्थिति भी पिछले कुछ वर्षों की तुलना में अधिक रही। 

दो पालियों में हुई एनडीए की परीक्षा

यूपीएसईई के अलावा रविवार को यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयोजित नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी परीक्षा 2019 का भी आयोजन किया गया। परीक्षा के लिए सीतापुर रोड स्थित एंजल कारमल इंटर कॉलेज समेत कई अन्य कॉलेजों को केंद्र बनाया गया था। परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे के मध्य हुई। 

chat bot
आपका साथी