मुंबई में सीएम योगी ने यूपी फिल्म सिटी निर्माण को दी नई ऊर्जा, बोले- उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर खासे गंभीर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई दिग्गज फिल्म निर्माताओं से मिलकर इस योजना पर विस्तर से चर्चा की और यूपी आने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने इस पर उनके महत्वपूर्ण सुझाव भी मांगे।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:49 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:56 PM (IST)
मुंबई में सीएम योगी ने यूपी फिल्म सिटी निर्माण को दी नई ऊर्जा, बोले- उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई यात्रा के दौरान यूपी फिल्म सिटी निर्माण से संबंधित उद्यमियों और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी मुंबई यात्रा के दौरान बुधवार को विशेष तौर पर डिफेंस कॉरिडोर और यूपी फिल्म सिटी निर्माण से संबंधित उद्यमियों और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर खासे गंभीर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई दिग्गज फिल्म निर्माताओं से मिलकर इस योजना पर विस्तर से चर्चा की और यूपी आने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने इस पर उनके महत्वपूर्ण सुझाव भी मांगे। उन्होंने कहा कि यह योजना सिर्फ सरकारी न बनकर रह जाए, इस दिशा में हमें मिलकर कार्य करना होगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दौरान पत्रकार वार्ता में कहा कि यूपी में विश्व स्तर की फिल्म सिटी के निर्माण के लिए आप सभी को आमंत्रित करने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश असीम संभावनाओं का राज्य है। इसे देश और दुनिया समझती है। सीएम योगी ने कुंभ-2019, अयोध्या में दीपोत्सव, काशी में देव दीपावली का उदाहरण देते हुए कहा कि अपनी धरोहर को किस रूप में प्रस्तुत करना चाहते हैं यह हम पर निर्भर करता है।

Maharashtra: UP CM Yogi Adityanath today met Tata Group Chairman Natarajan Chandrasekaran in Mumbai & held a discussion on a variety of issues.

UP Cabinet Ministers Sidharth Nath Singh & Ashutosh Tandon were also present during the meet. pic.twitter.com/0wEyu4nwnV

— ANI UP (@ANINewsUP) December 2, 2020

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को यदि देखना है तो आपको उत्तर प्रदेश की तरफ देखना ही पड़ेगा। यहां सिर्फ आध्यात्मिक टूरिज्म ही नहीं, ईको टूरिज्म की भी आपार संभावनाएं हैं। ये सभी अवसर फिल्म जगत के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि यह फिल्म सिटी कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी नया अवसर देगी। उत्तर प्रदेश में चार नए एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। यूपी सरकार यूपी के लगभग सभी कमीश्नरी मुख्यालय से एयरपोर्ट कनेक्टिविटी देने जा रहे हैं। आज प्रदेश में सात एयरपोर्ट कार्य कर रहे हैं और 14 पर कार्य चल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास चाहेगा तो भय अपने आप दूर होगा। उन्होंने कहा कि यहां की स्थिति का तो पता नहीं, लेकिन यूपी में तो जितने भी दुर्दांत अपराधी ओर माफिया थे उनको घरों पर बुलडोजर से ढहाकर विदा करने की तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि राम का नाम दो बार लिया जाता है। एक अभिवादन के लिए और दूसरा अंतिम विदाई के समय। हम उत्तर प्रदेश में सज्जनों का संरक्षण करेंगे और दुर्जनों का राम नाम सत्य है कि साथ विदाई के लिए करेंगे।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- लखनऊ के बाद अब गाजियाबाद के म्युनिसिपल बॉण्ड जल्द

chat bot
आपका साथी