Barabanki Gram Panchayat Chunav: वादा किया कब्रिस्तान बनाऊंगी, लोगों ने बना दिया प्रधान

कब्रिस्तान न होने से कई लोग अपने घर के परिसर में दफन कर रहे शव। ऐसे में उर्मिला का वादा लोगों के लिए उम्मीद बना। उर्मिला पहली बार चुनाव लड़ीं और 1248 वोट पाकर 500 से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:07 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 12:16 AM (IST)
Barabanki Gram Panchayat Chunav: वादा किया कब्रिस्तान बनाऊंगी, लोगों ने बना दिया प्रधान
अब पहली बैठक में कब्रिस्तान के लिए जमीन का करेंगी प्रस्ताव।

बाराबंकी , [प्रेम अवस्थी]। पंचायत चुनाव में प्रधान बनने के लिए लोग बुजुर्गों को पेंशन, जमीन का पट्टा, पीएम व सीएम आवास दिलाने सहित न जाने कितने वादे करते हैं, लेकिन, हरख ब्लाक की ग्राम पंचायत मोहना की उर्मिला देवी यादव ने श्मशान की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने व कब्रिस्तान के लिए जमीन दिलाने का वादा किया। कोरोना काल में यह समस्या और भी ज्वलंत है। ऐसे में उर्मिला का वादा लोगों के लिए उम्मीद बना। उर्मिला पहली बार चुनाव लड़ीं और 1248 वोट पाकर 500 से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की। उनका कहना है कि अब वह पहली बैठक में ही कब्रिस्तान के लिए जमीन का प्रस्ताव करेंगी। श्मशान की जमीन को दबंगों के कब्जे से अतिक्रमण मुक्त कराएंगी।

उर्मिला के चुनावी वादे के समर्थक राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि पंचायत में मोहना के अलावा बाजार पुरवा, कटरा, कौंदहा पुरवा, भितरी, पांडेय पुरवा, दौलतपुरवा, पिपरहा, खालेपुरवा, डीहा व उधवापुर गांव आते हैं। पंचायत में श्मशान की जमीन पांडेय पुरवा के निकट नहर किनारे स्थित है। इस पर कुछ लोग कब्जा कर फसल बोते हैं। ऐसे में लोग अपने-अपने खेत व बागों में शवों का अंतिम संस्कार करने को विवश हैं।

मजबूरन घरों में दफन किए शव

बताया जाता है कि कब्रिस्तान न होने से खासकर बाजारपुरवा गांव के कई परिवार अपने परिवारजन के शव घरों में दफन करने को विवश हुए हैं। मो. नवाब, मो. हुसैन, आरिफ व अलादीन के परिवार के कई सदस्य उनके घरों के परिसर में दफन किए गए हैं।  

chat bot
आपका साथी