UPSSSC PET Result Date 2021: पीईटी रिजल्‍ट की तारीख को लेकर आया नया अपडेट, जानें पूरी डिटेल

UPSSSC PET Result 2021 Latest Update उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 के रिजल्ट की इंतजार अब खत्म होने वाला है। परीक्षा 24 अगस्‍त को आयोजित की गई थी और परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अब अपने रिजल्‍ट का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:46 AM (IST)
UPSSSC PET Result Date 2021: पीईटी रिजल्‍ट की तारीख को लेकर आया नया अपडेट, जानें पूरी डिटेल
यूपीएसएसएससी की पीईटी 2021 के रिजल्ट की इंतजार अब खत्म होने वाला है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 के रिजल्ट की इंतजार अब खत्म होने वाला है। परीक्षा 24 अगस्‍त को आयोजित की गई थी और परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अब अपने रिजल्‍ट का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। परिणाम की घोषण का के बाद उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर व रोल नंबर की मदद से लागिन कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे। रिजल्‍ट चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे।

यूपीएसएसएससी की ओर से राज्य सरकार की समूह ग के रिक्त पदों पर चयन के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 24 अगस्त को कराई गई थी। इम्तिहान दो पालियों सुबह 10 से 12 व अपरान्ह तीन से पांच बजे तक चला। इसमें शामिल होने के लिए 20.73 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, उनकी परीक्षा 2253 केंद्रों पर कराई गई थी। आयोग ने पहली व दूसरी पाली के प्रश्नपत्रों की मास्टर उत्तरकुंजी जारी किया था। 31 अगस्त को वेबसाइट पर लिंक जारी करके अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तरकुंजी के सापेक्ष मिली आपत्तियों का विषय विशेषज्ञों से परीक्षण कराया। पांच अक्‍टूबर को जारी की गई संशोधित आंसर-की में पहली पाली की परीक्षा में हुए सवालों का कोई जवाब नहीं बदला है, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा में एक प्रश्न का उत्तर बदल गया है। वहीं, तीन सवाल की गलत मिले। जिसके बाद संशोधित उत्तरकुंजी वेबसाइट पर अपलोड की गई।

अब जबकि फाइनल उत्तरकुंजी भी जारी हो चुकी है, अनुमान है कि इसी सप्‍ताह में एग्‍जाम के रिजल्‍ट जारी कर दिए जाएंगे। कट-आफ क्लियर करने वाले उम्‍मीदवार राज्‍य में लेखपाल, पटवारी समेत अन्‍य ग्रुप 'ग' की भर्तियों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। उम्‍मीदवार रिजल्‍ट से जुड़ी कोई भी अपडेट पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर नजर बनाकर रखें।

ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्ट 1. आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं। 2. होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट सेक्‍शन पर जाएं। 3. अब पीईटी रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें। 4. लागिन पेज पर अपने क्रेडेंशियल्‍स दर्ज कर सब्मिट करें। 5. रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करें।

chat bot
आपका साथी