UPSSSC Recruitment: कनिष्ठ सहायक व कंप्यूटर ऑपरेटर की टाइपिंग टेस्ट की तारीखें तय, देखें- पूरा कार्यक्रम

UPSSSC Recruitment यूपीएसएसएससी ने कनिष्ठ सहायक और कंप्यूटर ऑपरेटर (सामान्य चयन) के रिक्त पदों पर चयन के लिए आयोजित की गईं लिखित परीक्षाओं के आधार पर योग्य पाए गए अभ्यर्थियों के लिए टाइपिंग परीक्षाओं की तारीखें घोषित कर दी हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:54 AM (IST)
UPSSSC Recruitment: कनिष्ठ सहायक व कंप्यूटर ऑपरेटर की टाइपिंग टेस्ट की तारीखें तय, देखें- पूरा कार्यक्रम
यूपीएसएसएससी ने कनिष्ठ सहायक और कंप्यूटर ऑपरेटर की टाइपिंग टेस्ट की तारीखें घोषित कर दी हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने कनिष्ठ सहायक और कंप्यूटर ऑपरेटर (सामान्य चयन) के रिक्त पदों पर चयन के लिए आयोजित की गईं लिखित परीक्षाओं के आधार पर योग्य पाए गए अभ्यर्थियों के लिए टाइपिंग परीक्षाओं की तारीखें घोषित कर दी हैं। कनिष्ठ सहायकों के लिए टाइपिंग परीक्षा 23 जून से 28 जुलाई तक और कंप्यूटर ऑपरेटरों के लिए 21 जून को होगी।

यूपीएसएसएससी की कनिष्ठ सहायक और कंप्यूटर ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली टाइपिंग परीक्षाएं राजधानी स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज में प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित की जाएंगी। पहली पाली सुबह 10 से दोपहर एक बजे और दूसरी दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी। कनिष्ठ सहायक (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2019 के तहत कनिष्ठ सहायक के कुल रिक्त 1403 पदों की लिखित परीक्षा के आधार पर टाइपिंग परीक्षा के लिए 13,954 अभ्यर्थी योग्य पाए गए हैं।

कंप्यूटर आपरेटर (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2016 के तहत कंप्यूटर ऑपरेटर के रिक्त 79 पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर 515 अभ्यर्थी अर्ह पाए गए हैं। कनिष्ठ सहायकों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली टाइपिंग परीक्षा की तारीख बदलने के संबंध में आयोग में प्रार्थना पत्र देने वाले उन्हीं अभ्यर्थियों को 29 जुलाई को परीक्षा में शामिल किया जाएगा, जिनके कारण को उचित मानते हुए परीक्षा में शामिल होने का सक्षम स्तर से आदेश हुआ होगा। इसी तरह कंप्यूटर ऑपरेटर की टाइपिंग परीक्षा की तारीख बदलने के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 22 जून को परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

chat bot
आपका साथी