UPPSC Recruitment 2021: यूपीपीएससी में पहली जुलाई से इंटरव्यू शुरू, विभागों में भरे जाएंगे खाली पद

UPPSC Recruitment 2021 उत्तर प्रदेश के अलग-अलग विभागों में खाली पदों को भरने की कवायद तेज हो गई है। यूपीपीएससी सीधी भर्ती के तहत लिए गए आवेदनों पर एक जुलाई से साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू करेगा। आयोग की वेबसाइट पर साक्षात्कार का प्रारूप जारी कर दिया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:00 AM (IST)
UPPSC Recruitment 2021: यूपीपीएससी में पहली जुलाई से इंटरव्यू शुरू, विभागों में भरे जाएंगे खाली पद
यूपीपीएससी सीधी भर्ती के तहत लिए गए आवेदनों पर एक जुलाई से साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू करेगा।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग विभागों में खाली पदों को भरने की कवायद तेज हो गई है। इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) सीधी भर्ती के तहत लिए गए आवेदनों पर एक जुलाई से साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू करेगा। आयोग की वेबसाइट पर साक्षात्कार का प्रारूप जारी कर दिया गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग में आचार्य आर्थो सर्जरी व आचार्य सामान्य सर्जरी की भर्ती के लिए एक जुलाई को साक्षात्कार होगा, जबकि दो जुलाई को आचार्य एनेस्थीसियोलाजी के अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है।

वहीं, न्याय विभाग के अंतर्गत सहायक शासकीय हस्तांतरक के एक पद के लिए दो जुलाई को अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा। राज्य नियोजन संस्थान नवीन प्रभाग के अंतर्गत सहायक सांख्यिकीय अधिकारी के 22 पदों की भर्ती निकाली गई है। इसके अभ्यर्थियों का साक्षात्कार पांच, छह व सात जुलाई को लिया जाएगा।

इसी प्रकार प्राविधिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्रवक्ता केमिकल फर्टिलाइजर अभियंत्रण व प्रवक्ता आर्कीटेक्चर का एक जुलाई तथा प्रवक्ता गणित के अभ्यर्थियों का इंटरव्यू पांच व छह जुलाई को कराया जाएगा। प्रवक्ता शिक्षाशास्त्र, तर्कशास्त्र, समाजशास्त्र, कृषि, फारसी, वाणिज्य, शारीरिक अनुदेशक, इतिहास, संस्कृत, भौतिक विज्ञान, गणित व उर्दू विषय के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार एक, दो, सात, आठ व नौ जुलाई को लिया जाएगा।

18 जुलाई तक भेजना होगा आफलाइन आवेदन पत्र : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोगने उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के अंतर्गत कीट विज्ञानी श्रेणी-2 के अभ्यर्थियों से आफलाइन आवेदन मांगा है। आनलाइन करने वाले अभ्यर्थियों को 18 जुलाई तक समस्त दस्तावेजों के साथ आफलाइन आवेदन पत्र आयोग भेजना होगा। उप सचिव पुष्कर श्रीवास्तव ने बताया कि आवेदन भेजने का प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को उसे डाउनलोड करके भरकर भेजना होगा।

यह भी पढ़ें : इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता भर्ती का विस्तृत विज्ञापन जारी, यहां देखें पूरी डिटेल

chat bot
आपका साथी