UPPSC Recruitment 2021: इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता भर्ती का विस्तृत विज्ञापन जारी, यहां देखें पूरी डिटेल

UPPSC Recruitment 2021 यूपीपीएससी ने राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता पद की भर्ती निकाली है। चार विषयों में 124 पदों के लिए निकली भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आयोग अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन ले रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:02 AM (IST)
UPPSC Recruitment 2021: इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता भर्ती का विस्तृत विज्ञापन जारी, यहां देखें पूरी डिटेल
राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता पद की भर्ती का विस्तृत विज्ञापन व प्रश्नपत्र का प्रारूप जारी।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता पद की भर्ती निकाली है। चार विषयों में 124 पदों के लिए निकली भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आयोग अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन ले रहा है। भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक उसके बाद मुख्य परीक्षा कराकर किया जाएगा। दोनों परीक्षाएं लिखित होंगी। इस भर्ती में साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता पद की भर्ती का विस्तृत विज्ञापन व प्रश्नपत्र का प्रारूप जारी कर दिया है। ऑनलाइन परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तारीख 15 जुलाई है, जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 जुलाई निर्धारित है।

यूपीपीएससी ने राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के लिए भौतिक विज्ञान में 30, रसायन विज्ञान में 26, जीव विज्ञान में 33 व गणित विषय में 35 पदों की भर्ती निकाली है। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य (लिखित) परीक्षा में शामिल होना होगा। अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए पुन: आवेदन करना होगा, फिर उसी के आधार पर चयनित करके संबंधित कालेजों में नियुक्ति दी जाएगी।

दस्तावेज करने होंगे स्वप्रमाणित : अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन पत्रों के लिए समस्त दावों की पुष्टि के लिए स्वप्रमाणित अंक पत्र, प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा। ऐसा न करने वालों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा। जन्म तारीख के लिए हाईस्कूल के मार्कशीट में दर्ज तारीख ही मान्य होगी।

होगी कानूनी कार्रवाई : आवेदन में गलत तथ्य देने अथवा जरूरी जानकारी छिपाने वाले अभ्यर्थियों को आयोग की प्रश्नगत परीक्षा व चयन से पांच वर्ष के लिए डिबार कर दिया जाएगा। साथ ही आयोग संबंधित अभ्यर्थी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगा।

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस में एक और बड़ी भर्ती, दिसंबर से पहले रेडियो शाखा में भरे जाएंगे 2244 पद

यह भी पढ़ें : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा की संशोधित तारीख घोषित, यहां देखें पूरी डिटेल...

chat bot
आपका साथी