UPPSC Recruitment 2021: राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कालेज में प्रवक्ता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी

UPPSC Recruitment 2021 यूपीपीएससी ने प्रवक्ता राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कालेज (प्रारंभिक) परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। आयोग की वेबसाइट पर समस्त अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र गुरुवार को अपलोड कर दिए गए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 04:32 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 04:35 PM (IST)
UPPSC Recruitment 2021: राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कालेज में प्रवक्ता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी
यूपीपीएससी ने प्रवक्ता प्रारंभिक परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने प्रवक्ता राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कालेज (प्रारंभिक) परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। आयोग की वेबसाइट पर समस्त अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र गुरुवार को अपलोड कर दिए गए। अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र डाउनलोड करना होगा। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थियों को केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ दो पासपोर्ट फोटो व आइडी प्रूफ की मूल व छायाप्रति लेकर आना अनिवार्य है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता परीक्षा के तहत 124 पदों की भर्ती निकाली है। इसमें 42,914 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा 29 सितंबर को दिन में 11 से एक बजे तक लखनऊ और प्रयागराज में आयोजित की जाएगी। लखनऊ में भौतिक विज्ञान व जीव विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी, जबकि प्रयागराज में रसायन विज्ञान व गणित विषय के अभ्यर्थियों की परीक्षा ली जाएगी।

खान अधिकारी का परिणाम घोषित : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग लंबित भर्तियों को तेजी से निस्तारित करा रहा है। इसके मद्देनजर भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में समूह 'ख' के तहत खान अधिकारी का परिणाम घोषित किया गया। इस पद के लिए सीधी भर्ती के तहत अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया था। अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 10 सितंबर को लिया गया था। इसमें सुधाकर सिंह, राहुल कुमार सिंह, शिवम जैन व प्रदीप कुमार राज का चयन हुआ है। संयुक्त सचिव ओम प्रकाश मिश्र ने कहा है कि सशर्त चयनित अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा तय की गई समय सीमा के भीतर समस्त शैक्षिक दस्तावेज जमा करने होंगे। ऐसा न करने वाले अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी