Corona Effect: UPCA जिला क्रिकेट संघों की करेगा आर्थिक मदद, दो-दो लाख रुपये देने का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन .(यूपीसीए) की लखनऊ में रविवार को हुई एक बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें फैसला हुआ कि सभी जिला खेल संघों को कोरोना काल में आर्थिक सहायता के तौर पर दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:13 AM (IST)
Corona Effect: UPCA जिला क्रिकेट संघों की करेगा आर्थिक मदद, दो-दो लाख रुपये देने का किया ऐलान
यूपीसीए सचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि जिला स्तर पर क्रिकेट गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की लखनऊ में रविवार को हुई एक बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें फैसला हुआ कि सभी जिला खेल संघों को कोरोना काल में आर्थिक सहायता के तौर पर दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके साथ ही पूर्व रणजी क्रिकेटरों, अंपायरों व स्कोरर्स को कोरोना काल में आर्थिक मदद के रूप में एकमुश्त आर्थिक सहायता देने का ब्यौरा दिया गया। 

बैठक में यूपीसीए के पदाधिकारीगण के साथ संबद्ध जिला खेल संघों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस दौरान आगामी घरेलू क्रिकेट गतिविधियों पर चर्चा के साथ ये भी तय हुआ कि कोरोना काल में आर्थिक रूप से कमजोर हुए सभी खेल संघों को दो-दो लाख रूपए की विशेष आर्थिक मदद दी जाएगी। इस मदद से गतिविधियों के संचालन के साथ ही जिला क्रिकेट संघ अपने जिलों में बेहतर क्रिकेट सुविधाओं का भी विकास कर सकेंगे। इस दौरान यूपीसीए सचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि जिला स्तर पर क्रिकेट गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जाएगा

इस बैठक के दौरान यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला की अगुवाई में कोरोना महामारी के चलते दिवंगत हुए यूपीसीए के पदाधिकारियों व अन्य दिवंगत खिलाड़ियों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। बैठक के दौरान ये भी जानकारी दी गई कि कोरोना काल में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने भूतपूर्व रणजी क्रिकेटरों, अंपायरों व स्कोरर्स को इस अवधि में आर्थिक सहायता दी गई। रविवार को हुई इस बैठक में यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला, सचिव युद्धवीर सिंह, कार्यवाहक अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, कोषाध्यक्ष अरविंद श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव मो.फहीम, निदेशक मदन मिश्रा व रियासत अली के साथ संबद्ध जिला क्रिकेट संघों के अध्यक्ष, सचिव व व संघ के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे। बताते चलें कि कुछ माह पूर्व लिए गए फैसले में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने कोरोना महामारी के दौर में यूपी के पूर्व क्रिकेटर्स व स्टेट पैनल के अंपायर्स व स्कोरर्स को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया था।

chat bot
आपका साथी