UP Weather Forecast: टाक्टे तूफान और पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा यूपी का मौसम, अगले दो-तीन दिन बूंदाबांदी के आसार

UP Weather Forecast टाक्टे तूफान और पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम। सोमवार को राजधानी में मौसम मुख्यतः साफ रहेगा लेकिन बादलों की आवाजाही भी रहेगी। बादलों की आवाजाही के साथ कुछ जगह पड़ेगी बौछारें। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर 20 मई को भी बौछारें पड़ सकती हैं।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:40 PM (IST)
UP Weather Forecast: टाक्टे तूफान और पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा यूपी का मौसम, अगले दो-तीन दिन बूंदाबांदी के आसार
UP Weather Forecast: बादलों की आवाजाही के साथ कुछ जगह पड़ेगी बौछारें।

लखनऊ, जेएनएन। UP Weather Forecast: प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। टाक्टे तूफान के साथ पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले दो-तीन दिन प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ बौछारें पड़ने कीआशंका है। सोमवार को राजधानी में मौसम मुख्यतः साफ रहेगा लेकिन बादलों की आवाजाही भी रहेगी। रविवार को तेज धूप के चलते जबरदस्त गर्मी महसूस की गई।

इसके चलते अधिकतम तापमान लंबे अरसे के बाद 39.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। वहीं, न्यूनतम तापमान भी सामान्य के मुकाबले कुछ अधिक 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की आशंका है। 

मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मंगलवार से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। हालांकि, सोमवार को भी लखनऊ में बादलों की आवाजाही रहेगी। वहीं प्रदेश में कुछ स्थानों में बौछारें भी पड़ सकती हैं। उन्होंने बताया कि तूफान के चलते प्रदेश में बदली होने की संभावना है। वहीं, जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जिसके चलते 18-19 मई को अलग-अलग स्थानों पर बादलों के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर 20 मई को भी बौछारें पड़ सकती हैं।

प्रदूषण में हुआ इजाफा कई दिनों से राजधानी में वायु प्रदूषण का स्तर कम बना हुआ था जिससे राहत महसूस की जा रही थी। रविवार को लॉकडाउन के बावजूद एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 128 रिकॉर्ड किया गया। यह शनिवार के मुकाबले 21 यूनिट अधिक रहा। इससे पहले नौ मई को एक्यूआई 129 रिकॉर्ड हुआ था। इस प्रकार लगभग पांच दिन के बाद एक बार फिर वायु प्रदूषण में वृद्धि रिकॉर्ड की गई है।

chat bot
आपका साथी