UP Weather Forecast: प्रदेश में मौसम ने अचानक करवट, लखनऊ में बूंदाबांदी से मई की गर्मी से राहत

UP Weather Forecastमौसम विभाग ने पहले ही राजधानी सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में धूल भरी आंधी के साथ गरज-चमक के बीच बौछारें पड़ने की आशंका जताई थी। मंगलवार तक मौसम गड़बड़ा सकता है। बदलते मौसम ने शहरवासियों को राहत दी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:31 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:09 PM (IST)
UP Weather Forecast: प्रदेश में मौसम ने अचानक करवट, लखनऊ में बूंदाबांदी से मई की गर्मी से राहत
UP Weather Forecast: मौसम विभाग ने पहले ही जताई थी धूल भरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने की आशंका।

लखनऊ, जेएनएन। UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में मौसम ने अचानक करवट ली है। राजधानी लखनऊ में सोमवार सुबह मौसम ठंडा रहा। करीब आठ बजे से बौछारों ने मौसम और खुशनुमा बना दिया। मई की गर्मी में बौछारों ने शहरवासियों को राहत दी। रविवार से ही मौसम में परिवर्तन हो रहा था। दोपहर में बदली रही। इससे शाम तक गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई। वहीं, मौसम विभाग ने पहले ही राजधानी सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में धूल भरी आंधी के साथ गरज-चमक के बीच बौछारें पड़ने की आशंका जताई थी। 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार, सोमवार तक गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कन्नौज, इटावा, मैनपुरी, फर्रूखाबाद, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, गोंडा, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, बांदा, चित्रकूट और फतेहपुर से लगे क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलेगी। साथ ही गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं। 

वहीं, मंगलवार तक औरैया, फर्रूखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, मऊ और आजमगढ़ के आस-पास के क्षेत्रों में भी मौसम गड़बड़ा सकता है।

chat bot
आपका साथी