यूपी पर‍िवहन व‍िभाग ने अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर लगाई रोक, पांच जून तक नहीं चलेंगी रोडवेज बसें

नए वाहनों के लिए वीआईपी नंबरों की तलाश करने वालों के लिए राहत देने वाली खबर है। आगामी 19 मई से नई सीरीज का आगाज हो रहा है। इस बार यूपी 32 एमसी नंबर से सीरीज शुरू हो रही है। अलग-अलग चार श्रेणियों के नंबर इस नई सीरीज में होंगे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:45 PM (IST)
यूपी पर‍िवहन व‍िभाग ने अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर लगाई रोक, पांच जून तक नहीं चलेंगी रोडवेज बसें
राज्यों के बीच ऑनलाइन सीट बुकिंग भी बंद कर दी गई है।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी दूसरे राज्यों के लिए रोडवेज सेवाएं नहीं देगा। उत्तर प्रदेश से दूसरे राज्यों के बीच 05 जून तक अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक डीबी सिंह के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों से दूसरे राज्यों के बीच बस संचालन अभी पांच जून तक नहीं होगा। यूपी से दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार, हिमांचल प्रदेश, एमपी, चंडीगढ़ के बीच करीब 700 बसों का संचालन अभी तक अलग-अलग रूटों से हो रहा था। इनमें एसी जनरथ, एसी स्लीपर कोच, एसी शताब्दी, स्कैनिया एवं वॉल्वो बसों का संचालन हो रहा था। रोज करीब 15000 से ज्यादा यात्री सफर करते थे। राज्यों के बीच ऑनलाइन सीट बुकिंग भी बंद कर दी गई है।

नई सीरीज का आगाज कल से, वीआईपी नंबरों के लिए कराएं पंजीयन 

नए वाहनों के लिए वीआईपी नंबरों की तलाश करने वालों के लिए राहत देने वाली खबर है। आगामी 19 मई से नई सीरीज का आगाज हो रहा है। इस बार यूपी 32 एमसी नंबर से सीरीज शुरू हो रही है। अलग-अलग चार श्रेणियों के नंबर इस नई सीरीज में होंगे। इन नंबरों पर ऑनलाइन नीलामी बोली में हिस्सा लेने के लिए वाहन स्वामी को बुधवार से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। एआरटीओ प्रशासन अखिलेश द्विवेदी ने बताया कि परिवहन विभाग की बेवसाइट parivahan.gov.in/fancy पर 19 मई की सुबह दस बजे से नीलामी को इच्छुक लोग अपना पंजीयन करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी