UP TGT PGT Recruitment 2020: शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की डेट फिर बढ़ी, यहां चेक करें डिटेल...

UP TGT PGT Recruitment 2020 उत्तर प्रदेश के एडेड माध्यमिक कॉलेजों की शिक्षक भर्ती के लिए अब अभ्यर्थी 20 मई तक आवेदन कर सकेंगे। चयन बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन करने की मियाद चौथी बार फिर पांच दिन के लिए बढ़ा दी है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:15 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:46 AM (IST)
UP TGT PGT Recruitment 2020: शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की डेट फिर बढ़ी, यहां चेक करें डिटेल...
उत्तर प्रदेश के एडेड माध्यमिक कॉलेजों की शिक्षक भर्ती के लिए अब अभ्यर्थी 20 मई तक आवेदन कर सकेंगे।

लखनऊ, जेएनएन। UP TGT PGT Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश के एडेड माध्यमिक कॉलेजों की शिक्षक भर्ती के लिए अब अभ्यर्थी 20 मई तक आवेदन कर सकेंगे। चयन बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन करने की मियाद चौथी बार फिर पांच दिन के लिए बढ़ा दी है। वजह, एनआइसी के परीक्षा पोर्टल पर सभी अभ्यर्थियों के आवेदन नहीं हो पा रहे थे। प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक व प्रवक्ता (टीजीटी-पीजीटी) भर्ती 2021 के लिए दावेदारों की बड़ी संख्या हैं, वे सभी परेशान थे। अब उन्हें बड़ी राहत मिली है।

एनआइसी की ओर से तैयार परीक्षा पोर्टल पर शुरू में आवेदनों की रफ्तार ठीक थी लेकिन, बाद में धीमी होती गई। बीते 15 मार्च को एडेड कालेजों में 15198 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। मार्च के अंत में ही पोर्टल गड़बड़ा गया। विरोध होने पर चयन बोर्ड ने पंजीकरण के लिए 21 व आवेदन 25 अप्रैल तक करने की समय सीमा बढ़ाई थी, लेकिन फिर भी आवेदन नहीं हो पाए। दूसरी बार एक मई तक पंजीकरण व पांच मई तक ऑनलाइन आवेदन की समय सीमा बढ़ाई गई थी, तीसरी बार इसे बढ़ाकर 15 मई तक किया गया।

अब पांच दिन बाद ही उप सचिव की ओर से वेबसाइट पर विज्ञप्ति जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि अभ्यर्थियों की असुविधा को देखते हुए अंतिम रूप से पांच दिन आवेदन लेने का समय और बढ़ाया जा रहा है। अब ऑनलाइन पंजीकरण 15 मई तक, परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 18 मई और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 मई होगी। इसके बाद किसी का भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कॉलेजों के लिए लंबे समय बाद शिक्षक भर्ती घोषित की है। बोर्ड ने 15 मार्च को प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक व प्रवक्ता (टीजीटी-पीजीटी) 2021 का विज्ञापन जारी किया था। दोनों के 15198 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए जुलाई माह तक परीक्षाएं होने की उम्मीद नहीं है। उसके बाद ही इम्तिहान की तारीखें घोषित की जा सकती हैं। चयन बोर्ड ने अब तक परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी