UP TET-2020 cancelled again: कोरोना संक्रमण के कारण यूपी टीईटी स्थगित, बाद में जारी होगा नया कार्यक्रम

UP TET Cancelled Again योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी 2020) को स्थगित करने का आदेश जारी किया। परीक्षा की नई तिथि और कार्यक्रम बाद में जारी होगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:19 AM (IST)
UP TET-2020 cancelled again: कोरोना संक्रमण के कारण यूपी टीईटी स्थगित, बाद में जारी होगा नया कार्यक्रम
कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण यह लगातार टलती जा रही है।

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता (यूपी टीईटी) पर एक ग्रहण की तरह काबिज हो गया है। परीक्षा बीते वर्ष ही होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण यह लगातार टलती जा रही है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी 2020) को स्थगित करने का आदेश जारी किया। परीक्षा की नई तिथि और कार्यक्रम बाद में जारी होगा। इससे पहले भी परीक्षा बीते वर्ष होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की पहली लहर के कारण स्थगित हो गई थी।  यूपी टीईटी 2020 के लिए 18 मई से ऑनलाइन आवेदन भरे जाने थे। इस बार परीक्षा 25 जुलाई को प्रस्तावित की गई थी। 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2020 (यूपीटीईटी) को स्थगित करने का आदेश मंगलवार को जारी कर दिया है। यह परीक्षा 25 जुलाई को होनी थी। बेसिक शिक्षा विभाग ने बीती 15 मार्च को यूपीटीईटी-2020 का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था। कार्यक्रम के मुताबिक यूपीटीईटी 2020 के आयोजन के लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित किया जाना था।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की खातिर रजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू होना था। इस बीच कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज ने यूपीटीईटी को स्थगित करने का अनुरोध शासन से किया था। परिस्थितियों पर गौर करते हुए शासन ने यूपीटीईटी को स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है। परीक्षा की नई तारीख और परीक्षा कार्यक्रम कोविड संक्रमण व अन्य परिस्थितियों को देखते हुए बाद में तय किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी