शिक्षक भर्ती के पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को पांच अक्टूबर को मिलेगा नियुक्ति पत्र, पहले होगी काउंसिलिंग

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की 68500 शिक्षक भर्ती के पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को एक साल बाद पांच अक्टूबर को नियुक्ति मिलेगी। परिषद की ढिलाई से दस सितंबर को जिला आवंटन सूची जारी हुई। इसमें 95 अभ्यर्थियों को जिला आवंटित हुआ है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:41 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:41 AM (IST)
शिक्षक भर्ती के पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को पांच अक्टूबर को मिलेगा नियुक्ति पत्र, पहले होगी काउंसिलिंग
68500 शिक्षक भर्ती के पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को एक साल बाद पांच अक्टूबर को नियुक्ति मिलेगी।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की 68500 शिक्षक भर्ती के पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को एक साल बाद पांच अक्टूबर को नियुक्ति मिलेगी। परिषद की ढिलाई से दस सितंबर को जिला आवंटन सूची जारी हुई। इसमें 95 अभ्यर्थियों को अलग-अलग जिला आवंटित हुआ है। अब काउंसिलिंग 30 सितंबर व पहली अक्टूबर को होगी।

परिषदीय स्कूलों की 68500 शिक्षक भर्ती परिषद अब तक लटकाए है। कोर्ट में अवमानना याचिकाएं होने पर बेसिक शिक्षा निदेशक ने हलफनामा दिया कि पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण को नियुक्ति देंगे, उनकी ओर से कोर्ट में दाखिल समय सारिणी का अनुपालन नहीं हुआ। जिलों में 26 अगस्त को काउंसिलिंग व 27 अगस्त को नियुक्तिपत्र दिए जाने थे। एनआइसी ने दस सितंबर को जिला आवंटन सूची जारी की। इसमें 95 अभ्यर्थियों के नाम थे। परिषद अब इसकी काउंसिलिंग 30 सितंबर व एक अक्टूबर को कराकर पांच अक्टूबर को नियुक्तिपत्र जारी करेगा। काउंसिलिंग में अभिलेख दुरुस्त होने व अन्य प्रक्रिया पूरी करने वालों को ही नियुक्तिपत्र दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी