यूपी सचिवालय के समीक्षा अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सीतापुर में बाग में लटका मिला शव

मृतक समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन के बहनोई धरैंचा निवासी राम दयाल ने बताया कि शिवनाथ सोमवार शाम को अपने दामाद राजकमल के साथ बाइक पर उनके घर आया था। मेहमान नवाजी के बाद उसने रात में भी उनसे पारिवारिक बातें कीं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:10 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:10 PM (IST)
यूपी सचिवालय के समीक्षा अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सीतापुर में बाग में लटका मिला शव
सीतापुर के खैराबाद क्षेत्र में आम की बाग में मिले समीक्षा अधिकारी के शव के संबंध में जानकारी देते रिश्तेदार।

सीतापुर, जेएनएन। सचिवालय में श्रम विभाग अनुभाग-5 में कार्य समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन का मंगलवार सुबह बाग में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है। मृतक अधिकारी की उम्र 56 वर्ष बताई जा रही है।

प्रारंभिक जांच के बाद खैराबाद थानाध्यक्ष ओपी राय ने बताया कि समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन सोमवार को अपने दामाद राजकमल के साथ बहनोई रामदयाल के घर शाम को आए थे। शिवनाथ हरिजन के बहनोई रामदयाल खैराबाद थाना क्षेत्र के दरिया गांव के निवासी हैं, जबकि दामाद राजकमल मछरेहटा थाना क्षेत्र के परसदा गांव का है। मंगलवार सुबह 6:30 बजे समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन का धरैंचा गांव के बाहर सोहन की आम के बाग में शव पाया गया। थानाध्यक्ष के मुताबिक, समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन का शव आम के पेड़ में लटका मिला। खैराबाद थानाध्यक्ष ने अपनी प्रारंभिक जांच में मृतक समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन को शराब पीने का आदी बताया है। उन्होंने बताया है कि शिवनाथ हरिजन की मौत कैसे हुई इसकी पुष्टि के लिए उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

जबरन ड्यूटी पर लिए जा रहा था दामाद

मृतक समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन के बहनोई धरैंचा निवासी राम दयाल ने बताया कि शिवनाथ सोमवार शाम को अपने दामाद राजकमल के साथ बाइक पर उनके घर आया था। मेहमान नवाजी के बाद उसने रात में भी उनसे पारिवारिक बातें कीं। फिर शिवनाथ हरिजन ने सुबह जल्दी जगा देने की बात कहकर सब लोग सो गए थे। रामदयाल का कहना है कि सुबह शिवनाथ हरिजन शौच के लिए गए थे। वह (रामदयाल) अपने दूसरे घर के दरवाजा पल्ले बनवाने में व्यस्त थे। उसी दौरान राजकमल दौड़ता हुआ आया रामदयाल से बोला मामा सब गड़बड़ हो गई। बाबूजी (शिवनाथ हरिजन) ने फांसी लगा ली है।

खबर मिलते ही पूरा मुहल्ला आम की बाग में पहुंच गया। गांव की धर्मराज ने फोन कर पुलिस को जानकारी दी थी। इस दौरान मृतक के बहनोई रामदयाल ने यह भी बताया कि शिवनाथ हरिजन पिछले काफी समय से ड्यूटी पर नहीं जा रहे थे। इन्हें उनका दामाद राजकमल जबरन ड्यूटी पर छोड़ने के लिए निकला था। रास्ते में शाम को उनके घर धरैंचा गांव आ गए थे। 

chat bot
आपका साथी