UP School Reopen News: यूपी में शनिवार को भी खुलेंगे सरकारी स्कूल, अभी होंगे प्रशासनिक कार्य

UP School Reopen News उत्तर प्रदेश में शनिवार को प्रशासनिक कार्य के लिए माध्यमिक विद्यालयों को खोलने को लेकर स्थिति स्पष्ट की गई है। निर्देशित किया गया है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए विद्यालय के प्रशासनिक कार्यों के लिए शनिवार को भी विद्यालय खोले जाएं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 05:51 PM (IST)
UP School Reopen News: यूपी में शनिवार को भी खुलेंगे सरकारी स्कूल, अभी होंगे प्रशासनिक कार्य
उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक कार्यों के लिए शनिवार को भी सरकारी स्कूल खुलेंगे।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव की ओर से जारी आदेश में शनिवार को प्रशासनिक कार्य के लिए माध्यमिक विद्यालयों को खोलने को लेकर स्थिति स्पष्ट की गई है। कहा गया है कि 30 जून के शासनादेश में प्रदेश के सभी माध्यमिक कार्यालयों एवं विद्यालयों को पूर्ण क्षमता से खोले जाने के आदेश दिए गए हैं, लेकिन शिक्षकों में शनिवार को विद्यालय खोले जाने के संबंध में भ्रम की स्थिति है।

ऐसे में प्रदेश के सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक एवं सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए विद्यालय के प्रशासनिक कार्यों के लिए शनिवार को भी विद्यालय खोले जाएं। यह आदेश जारी करने के साथ अपर सचिव प्रशासन शिव लाल ने कहा है सभी शिक्षा बोर्डों के माध्यमिक विद्यालयों में पूर्व की भांति आनलाइन शिक्षण कार्य जारी रहेगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक जुलाई से प्रशासनिक काम के लिए स्‍कूल खुल गए हैं। सरकार ने केवल टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्‍टाफ को स्‍कूल आने की इजाजत दी है। बच्‍चों को अभी ऑनलाइन ही क्‍लास अटेंड करने के लिए कहा गया है। यूपी सरकार ने बच्चों के लिए स्कूल खोलने से संबंधित अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। कक्षा 1 से 12 तक के सभी परिषदीय और निजी स्कूल अगले आदेश तक अभी बंद रहेंगे।

सरकार का मानना है कि जब तक बच्चों का टीकाकरण नहीं शुरू हो जाता तब तक स्कूल खोलने का जोखिम नहीं लिया जा सकता है। ज्यादातर अभिभावकों भी इस बात से सहमत हैं। हालांकि देश में कोरोना की दूसरी लहर के कम होने के बाद अब कई राज्यों में स्कूल खोलने की कवायद जारी है। कई राज्य इसके लिए प्लान बना रहे हैं, तो कइयों ने स्कूल खोलने का एलान कर दिया है। यूपी में एक जुलाई से ही स्कूल खुल गए हैं, लेकिन फिलहाल स्कूलों में विद्यार्थियों के आने पर रोक है। बच्‍चों के लिए अभी ऑनलाइन क्‍लास जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी