यूपी के संस्कृत कालेजों में परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की तारीख बढ़ी, शुल्क की तारीख यथावत

उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद में प्रथमा से उत्तर मध्यमा तक की परीक्षाओं के लिए पंजीकरण चल रहा है। छात्र-छात्राओं के पंजीकरण की तारीख बढ़ा दी है लेकिन शुल्क जमा करने की तारीख यथावत है। विद्यालयों ने शुल्क जमा करने की तारीख बढ़ाने की मांग की है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:05 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:04 AM (IST)
यूपी के संस्कृत कालेजों में परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की तारीख बढ़ी, शुल्क की तारीख यथावत
यूपी संस्कृत शिक्षा बोर्ड की ओर से प्रथमा से उत्तर मध्यमा तक की परीक्षाओं के लिए पंजीकरण चल रहा है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद (यूपी संस्कृत शिक्षा बोर्ड) की ओर से प्रथमा से उत्तर मध्यमा तक की परीक्षाओं के लिए पंजीकरण चल रहा है। परिषद के सचिव राधाकृष्ण तिवारी ने छात्र-छात्राओं के पंजीकरण की तारीख बढ़ा दी है लेकिन, शुल्क जमा करने की तारीख यथावत है। इससे विद्यालयों में असमंजस है साथ ही शुल्क जमा करने की तारीख बढ़ाने की मांग की है।

उत्तर प्रदेश में संस्कृत शिक्षा परिषद की ओर से 976 विद्यालय संचालित हैं जहां पर प्रथमा से उत्तर मध्यमा तक की परीक्षाओं के लिए आनलाइन पंजीकरण चल रहा है। कक्षा आठ, नौ व दस के छात्र-छात्राओं से 250 व कक्षा 11 व 12 के लिए 350 रुपये परीक्षा शुल्क जमा होना है। परिषद सचिव ने एक से 20 अक्टूबर तक चले पंजीकरण की तारीख बढ़ाकर 30 अक्टूबर कर दिया है।

आदर्श संस्कृत विद्यालय शिक्षक समिति के प्रदेश अध्यक्ष पंडित कृष्ण मोहन शुक्ल ने बताया कि परिषद ने पंजीकरण की तारीख बढ़ा दी है लेकिन, शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर तय है, ऐसे में पंजीकरण कराने वालों का शुल्क कैसे जमा हो सकेगा, उन्होंने उप मुख्यमंत्री व परिषद सचिव से पंजीकरण शुल्क जमा करने की तारीख बढ़ाने की मांग की है। उधर सचिव का कहना है कि 30 अक्टूबर तक पंजीकरण व शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख है।

chat bot
आपका साथी