व‍िधानसभा चुनाव से पहले चकाचक होंगी यूपी की सड़कें, बड़ी परियोजनाओं के साथ ग्रामीण सड़कों पर भी खास फोकस

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बाईपास और रि‍ंग रोड के निर्माण कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने तथा अधूरे व जर्जर पुलों के निर्माण कार्य में और अधिक तेजी लाने का निर्देश दिया है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 11:38 PM (IST)
व‍िधानसभा चुनाव से पहले चकाचक होंगी यूपी की सड़कें, बड़ी परियोजनाओं के साथ ग्रामीण सड़कों पर भी खास फोकस
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधूरे-जर्जर पुलों के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश द‍िया।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। विधानसभा चुनाव का शोर तेज होते ही सरकार सड़कों और सेतुओं के निर्माण को तेजी से पूरा कराने में जुट गई है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बाईपास और ङ्क्षरग रोड के निर्माण कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने तथा अधूरे व जर्जर पुलों के निर्माण कार्य में और अधिक तेजी लाने का निर्देश दिया है। ग्रामीण सड़कों के निर्माण पर विशेष ध्यान देने के साथ कहा कि बिना किसी भेदभाव के सभी क्षेत्रों में समान रूप से कार्य कराए जाएं।

वह बुधवार को लोक निर्माण मुख्यालय के तथागत सभागार में विभाग के कामकाज की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने चौधरी चरण सि‍ंह कांवड़ पथ, ब्रज 84 कोसी परिक्रमा, अयोध्या 84 कोसी परिक्रमा, अंतरराष्ट्रीय/अंतरराज्यीय सीमाओं पर बनने वाले द्वार जैसी परियोजनाओं के लिए अधिकारियों को सभी औपचारिकताएं पूरी करने का निर्देश दिया। छोटे व बड़े सेतुओं के नए कार्यों की स्वीकृतियां तत्काल जारी करने की हिदायत दी। राष्ट्रीय राजमार्गों के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने बुंदेलखंड और पूर्वांचल विकास निधि, नाबार्ड, एशियन डेवलपमेंट तथा विश्व बैंक की सहायता से चल रही परियोजनाओं पर खास तौर पर फोकस रखने के लिए कहा।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग में नवनियुक्त सहायक अभियंताओं की क्षमता और प्रतिभा का भरपूर लाभ लिया जाए। अभियंताओं और कार्मिकों को काम के प्रति प्रेरित करने वाले नारे कार्यालयों में लिखे जाएं। अच्छा काम करने वाले अभियंताओं को प्रोत्साहित किया जाए, जिनका काम ठीक नहीं है उन्हें सचेत किया जाए। कार्य में उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी