चिकित्सा व राहत कार्य के क्षेत्र में अद्भुत योगदान देने के लिए डॉ अखिलेश वर्मा यूपी रत्न सम्मान

ऑल इंडिया कॉन्फ्रेंस ऑफ इंटेलेक्चुअल के 43वें यूपी रतन सम्मान समारोह का आयोजन लखनऊ में किया गया। कार्यक्रम में चिकित्सा एवं राहत बचाव कार्य के क्षेत्र में अद्भुत योगदान देने के लिए लसांते ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर अखिलेश वर्मा को यूपी रत्न अवार्ड से नवाजा गया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:26 PM (IST)
चिकित्सा व राहत कार्य के क्षेत्र में अद्भुत योगदान देने के लिए डॉ अखिलेश वर्मा यूपी रत्न सम्मान
लसांते ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर अखिलेश वर्मा को यूपी रत्न अवार्ड से नवाजा गया।

लखनऊ, जेएनएन। ऑल इंडिया कॉन्फ्रेंस ऑफ इंटेलेक्चुअल के 43वें यूपी रतन सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को लखनऊ में किया गया। गोमतीनगर स्थित सीएमएस ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित एवं विशिष्ट अतिथि राज्यसभा सांसद बृजलाल एवं पूर्व राज्यपाल लेफ्टिनेंट केएम सेठ शामिल हुए। समारोह के तहत समाज सेवा के विभिन्न क्षेत्रों में अपना अमूल्य व प्रशंसनीय योगदान देने वाले 30 समाजसेवियों को यूपी रतन अवार्ड से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में चिकित्सा एवं राहत बचाव कार्य के क्षेत्र में अद्भुत योगदान देने के लिए लसांते ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर अखिलेश वर्मा को यूपी रत्न अवार्ड से नवाजा गया। डॉक्टर अखिलेश वर्मा ओजस धर्मार्थ न्यास के तत्वाधान में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से वैश्विक महामारी कोरोना के समय मुफ्त कोरोना जांच की एवं असहाय व जरूरतमंदों को भोजन व राहत सामग्री वितरित किया। उन्होंने 2009 में मरीजों को जीवन रक्षक उपकरणों से युक्त उत्तर प्रदेश की पहली एयर एंबुलेंस एवं रोड एंबुलेंस सुविधा प्रदान करने के लिए लासंते हेल्थ केयर की स्थापना की। साथ ही देश और विदेश तक लगभग 26 हजार अति गंभीर मरीजों का स्थानांतरण किया।

chat bot
आपका साथी