यूपी के बिजली इंजीनियर 26 अक्टूबर से करेंगे बेमियादी कार्य बहिष्कार, अभियंताओं को निर्देश; दूर रहें आंदोलन से

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत पावर अभियंता संघ ने पावर कारपोरेशन प्रबंधन पर उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए 26 अक्टूबर से बेमियादी कार्य बहिष्कार करने का एलान किया है। संघ के अध्यक्ष वीपी सिंह के मुताबिक चार व पांच अक्टूबर को ऊर्जा निगमों के अभियंता काली पट्टी बांध विरोध दिवस मनाएंगे।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:34 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:41 PM (IST)
यूपी के बिजली इंजीनियर 26 अक्टूबर से करेंगे बेमियादी कार्य बहिष्कार, अभियंताओं को निर्देश; दूर रहें आंदोलन से
पावर आफीसर्स एसोसिएशन का निर्देश है कि सभी अभियंता व सदस्य धरना-प्रदर्शन व आंदोलन से दूर रहें।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत पावर अभियंता संघ ने पावर कारपोरेशन प्रबंधन पर उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए 26 अक्टूबर से बेमियादी कार्य बहिष्कार करने का एलान किया है। संघ द्वारा सभी ऊर्जा निगमों के प्रबंधन को नोटिस भेजकर चार अक्टूबर से आंदोलन शुरू करने और समस्याओं का समाधान न होने पर कार्य बहिष्कार करने का अल्टीमेटम दिया है। संघ के अध्यक्ष वीपी सिंह व महासचिव प्रभात सिंह ने बताया कि चार व पांच अक्टूबर को ऊर्जा निगमों के अभियंता काली पट्टी बांध विरोध दिवस मनाएंगे।

छह से आठ अक्टूबर को शाम चार बजे से एक घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे। 11-12 अक्टूबर को शाम तीन बजे से दो घंटे का कार्य बहिष्कार होगा। 18 से 23 अक्टूबर तक अपरान्ह दो बजे से तीन घंटे कार्य नहीं करेंगे। 18 अक्टूबर से ऊर्जा निगमों के अभियंता नियमानुसार कार्य आंदोलन शुरू करेंगे। इसके तहत शाम पांच बजे से अगले दिन सुबह 10 बजे तक कोई कार्य नहीं करेंगे। 26 अक्टूबर से सभी अभियंता बेमियादी कार्य बहिष्कार शुरू करेंगे।

पावर आफीसर्स एसोसिएशन का निर्देश, अभियंता दूर रहें आंदोलन सेः वहीं, पावर आफीसर्स एसोसिएशन का निर्देश है कि सभी अभियंता व एसोसिएशन के सदस्य धरना-प्रदर्शन व आंदोलन से दूर रहें। गुरुवार को एसोसिएशन की कार्यसमिति में विद्युत आपूर्ति की समीक्षा हुई, पश्चिमांचल सहित प्रदेश भर में सभी बिजली कंपनियों में विद्युत आपूर्ति सामान्य होने का दावा किया गया है। नोएडा में अस्थायी संयोजन जांच मामले में प्रबंधन की ओर से की गयी कार्यवाही रुटीन प्रक्रिया का हिस्सा है, एसोसिएशन के किसी भी सदस्य को इस कार्यवाही से यदि कोई दिक्कत हो तो साक्ष्यों सहित प्रबंधन व एसोसिएशन को अवगत कराएं, उनकी पूरी मदद होगी।

उप्र पावर आफीसर्स एसोसिएशन की प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक फील्ड हास्टल कार्यालय में हुई जिसमें सभी फील्ड में कार्यरत अभियंताओं को निर्देश दिए गये हैं कि वे पूरे प्रदेश में विद्युत आपूर्ति सुचारु बनाये रखने के लिए अपना शत प्रतिशत योगदान देते रहे। एसोसिएसन के पदाधिकारियों ने नोएडा में हुई प्रबंधन की कार्यवाही को रुटीन कार्यवाही माना है। एसोसिएशन ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के साथ की गयी बैठक और उठाई गयी मांगों से पदाधिकारियों को अवगत भी कराया। एसोसिएशन के अध्यक्ष केबी राम, कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा, महासचिव अनिल कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी