यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त, जानें- क्यों उठाया गया कदम

UP Police SI Recruitment Exam उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने सब-इंस्पेक्टर के पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के लिए महत्पूर्ण नोटिस जारी किया है। कई अभ्यर्थियों ने भर्ती परीक्षा में एक से अधिक आवेदन किए थे। ऐसे 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं।

Umesh TiwariWed, 17 Nov 2021 04:04 PM (IST)
यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के लिए महत्पूर्ण नोटिस जारी किया है। कई अभ्यर्थियों ने भर्ती परीक्षा में एक से अधिक आवेदन किए थे। इनमें एक युवक ने तो आठ आवेदन तक कर डाले थे। इनमें ऐसे अभ्यर्थी भी थे, जिन्होंने एक आवेदन में त्रुटि होने अथवा गड़बड़ी की आशंका के चलते भी एक से अधिक आवेदन कर दिए थे। भर्ती बोर्ड ने एक से अधिक आवेदन करने वाले करीब पांच हजार अभ्यर्थियों की जांच के बाद 2408 अभ्यर्थियों के अंतिम आवेदन को स्वीकार कर परीक्षा की अनुमति दी गई है, जबकि 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के अनुसार उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस (पुरुष व महिला), पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9534 पदों पर भर्ती-2020-21 के अंतर्गत एक से अधिक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का ब्योरा जांचा गया है। आनलाइन लिखित परीक्षा के लिए एक से अधिक आवेदन करने वाले करीब पांच हजार अभ्यर्थियों में 453 अभ्यर्थी ऐसे भी सामने आए, जिनके नाम व जन्मतिथि में समानता पाई गई।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षण के बाद इन सभी 453 अभ्यर्थियों की परीक्षा एक ही दिन कराने का निर्णय लिया है। इसके अलावा एक से अधिक आवेदन करने वाले 2408 अभ्यर्थियों के अंतिम आवेदन को स्वीकृत करते हुए उन्हें आनलाइन लिखित परीक्षा में सम्मलित होने की अनुमति दी गई है, जिन्हें परीक्षा केंद्र आवंटित किए जा रहे हैं। जबकि 2426 आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं।

बता दें कि 12 नवंबर से दारोगा भर्ती की आनलाइन लिखित परीक्षा आरंभ हुई थी। 15 जिलों के 98 परीक्षा केंद्रों में तीन चरणों में दो दिसंबर तक भर्ती परीक्षा संचालित होगी। 12 नवंबर से पहले चरण की परीक्षा चल रही है। 19 से 24 नवंबर के मध्य दूसरे चरण में तथा 27 नवंबर से दो दिसंबर के मध्य तीसरे चरण में लिखित परीक्षा होगी। प्रतिदिन तीन पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। सुबह नौ से 11 बजे, दोपहर 12:30 बजे से 2:30 बजे तथा शाम चार से छह बजे के मध्य तीन पालियों में अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.