थाईलैंड की युवती के लखनऊ कनेक्शन पर यूपी पुलिस मौन, लोहिया अस्पताल में कोरोना से हुई थी मौत

थाईलैंड निवासी युवती पियाथीडा विचापोर्नस्कुल को 28 अप्रैल को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसकी तीन मई को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। पुलिस ने छह मई को थाईलैंड एम्बेसी की अनुमति पर भैंसा कुंड में शव का अंतिम संस्कार कर दिया था।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:39 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:42 PM (IST)
थाईलैंड की युवती के लखनऊ कनेक्शन पर यूपी पुलिस मौन, लोहिया अस्पताल में कोरोना से हुई थी मौत
थाईलैंड की युवती की राजधानी में कोरोना से हुई मौत के मामले में पुलिस चुप्पी साधे है।

लखनऊ, जेएनएन। थाईलैंड की युवती की राजधानी में कोरोना से हुई मौत के मामले में पुलिस चुप्पी साधे है। राजधानी पुलिस अभी तक यह स्पष्ट नहीं कर पाई है कि युवती को लखनऊ किसने बुलाया था। अब तक की छानबीन में सामने आया है कि एक सफेदपोश के बेटे ने सात रुपये खर्च कर युवती को राजधानी बुलाया था और उसे हजरतगंज के एक होटल में रखा था। हालांकि पुलिस इस पूरे प्रकरण में कुछ भी बोलने से कतरा रही है।

सूत्रों का कहना है कि होटल में युवती की तबीयत बिगड़ने पर सफेदपोश के बेटे ने अपने गुर्गों के माध्यम से उसे लोहिया अस्पताल भिजवाया था। इस दौरान सफेदपोश के बेटे ने लोहिया अस्पताल के रजिस्टर में युवती के स्वयं अस्पताल में आने की बात दर्ज करवा दी थी। रजिस्टर में पूरा पता भी नहीं दर्ज कराया गया था। इससे शक और गहरा गया है। विभूति खंड पुलिस का कहना है कि युवती ने अपना पता सिर्फ हजरतगंज लिखवाया था। ऐसे में वह हजरतगंज के किस मकान अथवा होटल में रुकी थी, इसका पता लगाना कठिन है।

यह भी पढ़ें: थाईलैंड की युवती की लखनऊ में कोरोना संक्रमण से मृत्यु के मामले की पुलिस ने शुरू की जांच

हजरतगंज पुलिस ने भी इस प्रकरण में किसी भी प्रकार की सूचना अथवा जानकारी से इनकार किया है। माना जा रहा है कि पुलिस सफेदपोश के बेटे को बचा रही है। यही वजह है कि अभी तक इस प्रकरण से जुड़े लोगों से पूछताछ नहीं हो सकी है। पुलिस ने युवती के गाइड सलमान की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार करा कर उसे भी छोड़ दिया था। विभूति खंड पुलिस का कहना है कि इस संबंध में उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है अगर कोई तहरीर मिलती है तो आगे की कार्यवाही की जाएगी।

बता दें कि थाईलैंड निवासी युवती पियाथीडा विचापोर्नस्कुल को 28 अप्रैल को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी तीन मई को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। एक सफेदपोश के बेटे ने थाईलैंड की इस युवती को लखनऊ बुलाया था। बाकायदा युवती को हजरतगंज में ठहराया गया था। इस बीच युवती कोरोना संक्रमित हुई तो व्यापारी पुत्र ने हाथ खड़े कर लिए। पुलिस ने छह मई को थाईलैंड एम्बेसी की अनुमति पर भैंसा कुंड में शव का अंतिम संस्कार कर दिया था।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में व्यापारी के बेटे ने बुलवाई थाईलैंड की कॉल गर्ल, कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई मौत

chat bot
आपका साथी