UP Police SI Recruitment 2021: दारोगा भर्ती के आवेदकों के लिए जरूरी सूचना, रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों मिला अतिरिक्त मौका

UP Police SI Recruitment 2021 यूपी पुलिस एसआई और पीएसी प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रकिया से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचना है। आवेदन शुल्क जमा करने और आवेदन प्रक्रिया पूरी करने से वंचित रह गए पंजीकृत अभ्यर्थियों के लिए अतिरिक्त मौका दिया गया है।

Umesh TiwariTue, 22 Jun 2021 07:30 PM (IST)
UP Police SI Recruitment 2021: दारोगा भर्ती के आवेदकों के लिए जरूरी सूचना।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पुलिस में पुरुष और महिलाओं के लिए उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस, पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 के लिए यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) ने अभ्यर्थियों को बड़ी सहूलियत दी है। यूपी पुलिस एसआई और पीएसी प्लाटून कमांडर के 9534 पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रकिया से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है। आवेदन शुल्क जमा करने और आवेदन प्रक्रिया पूरी करने से वंचित रह गए सभी पंजीकृत अभ्यर्थियों के लिए अतिरिक्त मौका दिया गया है।

यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के नोटिस के अनुसार, उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस, पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती 2020-2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून, 2021 तक जिन अभ्यर्थियों ने रिजस्ट्रेशन कराकर नंबर प्राप्त कर लिया है, लेकिन बैंकिंग सर्वर काम न कर पाने के कारण आवेदन प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाए हैं, ऐसे अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदन शुल्क जमा करने की प्रक्रिया के लिए 25 जून, 2021 से एक जुलाई, 2021 तक पोर्टल uppbpb.gov.in पर एक्सेस कर सकते हैं।

ध्यान रखें कि किसी भी प्रकार के आरक्षण का लाभ लेने के लिए किसी प्रमाण पत्र के निर्गत होने की अंतिम तिथि 15 जून, 2021 के पूर्व की ही रहेगी। इसमें कोई परिवर्तन नहीं होगा। अब किसी नए रजिस्ट्रेशन की अनुमति भी नहीं दी जाएगी। बता दें कि भर्ती के लिए 15 जून को आवेदन की अंतिम तिथि थी। कई अभ्यर्थियों ने पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट व सर्वर में दिक्कत के चलते आवेदन न कर पाने की शिकायत भी की है। कुछ ने कोरोना संक्रमण काल का हवाला देकर भी आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग की थी। इसे लेकर इंटरनेट मीडिया पर कई संदेश भी वायरल हुए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस में पुरुष और महिलाओं के लिए उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस, पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 के लिए 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। कुल 9534 पदों के लिए सूबे में अब तक की सबसे बड़ी दारोगा भर्ती में यह अभ्यर्थियों का रिकॉर्ड आवेदन है।

यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड द्वारा निकाली गई इस भर्ती में उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के 9027 पद, पीएसी के प्लाटून कमांडर के 484 पद और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 पद शामिल हैं।  यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार इससे पूर्व दारोगा भर्ती के लिए सात से आठ लाख तक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। इस भर्ती के लिए यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से 25 फरवरी, 2021 को विज्ञापन जारी किया गया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.