यूपी में नशे का कारोबार, इटावा, फर्रुखाबाद, मीरजापुर और प्रयागराज में पकड़ी गांजे की बड़ी खेप

उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य में नशे के कारोबार पर शिकंजा कस दिया है। इटावा फर्रुखाबाद मीरजापुर और प्रयागराज में पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गांजा की बड़ी खेप पकड़ी और कई तस्करों को गिरफ्तार किया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 12:51 AM (IST)
यूपी में नशे का कारोबार, इटावा, फर्रुखाबाद, मीरजापुर और प्रयागराज में पकड़ी गांजे की बड़ी खेप
यूपी के इटावा, फर्रुखाबाद, मीरजापुर और प्रयागराज में पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य में नशे के कारोबार पर शिकंजा कस दिया है। इटावा, फर्रुखाबाद, मीरजापुर और प्रयागराज में पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गांजा की बड़ी खेप पकड़ी और कई तस्करों को गिरफ्तार किया।

इटावा में पुलिस ने शुक्रवार रात चेकिंग के दौरान ओडिशा से लाई गई गांजे की खेप के साथ 10 तस्करों को दबोचा। इटावा में पीछा करने पर तस्करों ने पुलिस पर फायर भी किया। पुलिस ने सात तस्करों के साथ 510 किलो गांजा पकड़ा। फर्रुखाबाद में चार तस्करों के साथ एक क्विंटल गांजा पकड़ा गया। आरोपित गांजा मथुरा, एटा, मैनपुरी जनपदों में सप्लाई करते थे। आरोपितों में अमित निवासी गाड़ीपुरा इटावा, रविंद्र कुमार निवासी खिरारी, मनवीर निवासी तम्बगा, दिनेश कुमार निवासी अनौरा (थाना राया, मथुरा) रमाकांत निवासी सीहोरा थाना जमुनापार जिला मथुरा, पवन निवासी भद्रबल थाना मांट, मथुरा शामिल हैं। एसएसपी ने टीम को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

उधर, फर्रुखाबाद में एसओजी प्रभारी जयप्रकाश शर्मा और राजेपुर थाना प्रभारी देवेश कुमार ने मुखबिर की सूचना पर वाहन चेकिंग के दौरान घेराबंदी कर एक स्कार्पियो को रोका। तलाशी में बैग से एक क्विंटल गांजा बरामद हुआ। मोहम्मदाबाद क्षेत्र के गांव नंदसा निवासी अखंड प्रताप सिंह उर्फ लला, उसका भाई कृष्ण प्रताप सिंह, नगला पंचम निवासी अजीत यादव और कन्नौज के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के सराय प्रयाग निवासी अंकित यादव को पकड़ लिया गया।

मीरजापुर में एसटीएफ लखनऊ और वाराणसी की संयुक्त टीम ने कटरा कोतवाली के बथुआ तिराहे के पास से शुक्रवार को डीसीएम में 534 किलोग्राम गांजा बरामद किया। अनुमानित कीमत तकरीबन एक करोड़ 14 लाख रुपये है। मौके से तीन तस्कर श्रावण सिंह पुत्र सोम सिंह निवासी राजपूत मोहल्ला दरबाजा थाना अलवर राजस्थान, राजवीर सिंह पुत्र मदन लाल निवासी सरसड़ा थाना गोविंदपुर अलवर राजस्थान व तिरुपति कांकनला पुत्र केशबलों निवासी आदिलाबाद थाना भेमनी मंचियाल तेलंगाना गिरफ्तार किए गए।

प्रयागराज में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भदोही के ज्ञानपुर चकहरवंश भटान गांव निवासी चालक कमलेश यादव व हंडिया के बिगहिया निवासी कुशल सिंह को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से चार कुंतल 70 किलोग्राम गांजा, डीसीएम कंटेनर और मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। सरगना बिगहिया, हंडिया का रूपम सिंह व भदोही के जंगीगंज के सेमराज गांव का दिनेश सिंह फरार हैं। अभियुक्त डीसीएम में कैविटी बाक्स बनाकर उसके भीतर गांजा छिपाकर ओडिशा से लाते थे।

chat bot
आपका साथी