यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 : 17,327 अभ्यर्थियों की चिकित्सा परीक्षा व चरित्र सत्यापन आठ मार्च से होगा शुरू

उत्तर प्रदेश में आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती अक्टूबर 2018 के तहत चयनित अभ्यर्थियों को जल्द दूसरे चरण में आधारभूत प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। आरक्षी के पदों पर इस भर्ती के तहत कुल 49568 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया था।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:37 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 08:07 AM (IST)
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 : 17,327 अभ्यर्थियों की चिकित्सा परीक्षा व चरित्र सत्यापन आठ मार्च से होगा शुरू
सिपाही भर्ती में यूपी के निवासी चयनित अभ्यर्थियों का चिकित्सकीय परीक्षण उनके गृह जिलों में कराया जाएगा।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती अक्टूबर 2018 के तहत चयनित अभ्यर्थियों को जल्द दूसरे चरण में आधारभूत प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। आरक्षी के पदों पर इस भर्ती के तहत कुल 49,568 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया था। पहले चरण में आरक्षी नागरिक पुलिस के लिए चयनित 14 हजार अभ्यर्थियों का आधारभूत प्रशिक्षण पूरा हो गया है।

डीआइजी प्रशासन आरके भारद्वाज ने बताया कि आधारभूत प्रशिक्षण के लिए दूसरे चरण में आरक्षी नागरिक पुलिस के कुल 17,327 अभ्यर्थियों की चिकित्सा परीक्षा व चरित्र सत्यापन की प्रक्रिया सभी जिलों की पुलिस लाइन या निर्धारित स्थान पर आठ से 31 मार्च तक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक होगी। दूसरे चरण में कुल अभ्यर्थियों में 5185 महिला अभ्यर्थी भी शामिल हैं। अभ्यर्थियों को पुलिस आयुक्त, एसएसपी/एसपी द्वारा निर्गत बुलावा पत्र, सभी अभिलेखों की प्रमाणित छायाप्रतियां व उनके मिलान के लिए मूल प्रतियां लाना आवश्यक होगा।

उत्तर प्रदेश के निवासी चयनित अभ्यर्थियों का चिकित्सकीय परीक्षण उनके गृह जिलों में कराया जाएगा। दूसरे राज्यों के निवासी अभ्यर्थियों के चिकित्सकीय परीक्षण व चरित्र सत्यापन के लिए अलग-अलग जिलों में व्यवस्था होगी। चिकित्सकीय परीक्षण में कोई अभ्यर्थी गड़बड़ी न कर सके या किसी अभ्यर्थी के स्थान पर कोई दूसरा शामिल न हो सके, इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे। खुफिया तंत्र के साथ जिलों की एसओजी को भी अलर्ट किया गया है।

दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों की यहां होगी परीक्षा

राज्य : निर्धारित जिला बिहार, झारखंड : वाराणसी मध्य प्रदेश : झांसी छत्तीसगढ़ : प्रयागराज राजस्थान : आगरा दिल्ली, हरियाणा : मेरठ पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड : सहारनपुर अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए : लखनऊ
chat bot
आपका साथी