COVID-19 Cases in UP: यूपी में सिर्फ आठ मिले नए कोरोना संक्रमित, घटकर 98 हुए सक्रिय केस

COVID-19 Cases in UP उत्तर प्रदेश में कोविड की रोकथाम के लिए जारी एग्रेसिव ट्रेसिंग टेस्टिंग त्वरित ट्रीटमेंट और टीकाकरण के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1.80 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें से सिर्फ आठ लोग संक्रमित मिले।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 08:47 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 08:49 PM (IST)
COVID-19 Cases in UP: यूपी में सिर्फ आठ मिले नए कोरोना संक्रमित, घटकर 98 हुए सक्रिय केस
बीते 24 घंटे में 1.80 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें से सिर्फ आठ लोग संक्रमित मिले।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में कोविड की रोकथाम के लिए जारी एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और टीकाकरण के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1.80 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें से सिर्फ आठ लोग संक्रमित मिले। ये रोगी सिर्फ सात जिलों में मिले हैं। 68 जिलों में कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला। 12 मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस घटकर 98 हो गए हैं। वहीं, त्योहार के मद्देनजर संक्रमण को लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

उत्तर प्रदेश में अब तक 17.10 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.87 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। अब रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत है। पाजिटिविटी रेट 0.004 प्रतिशत है। देश में सबसे ज्यादा 8.33 करोड़ लोगों की कोरोना जांच यूपी में कराई गई है। जिन 40 जिलों में अब कोरोना का एक भी रोगी नहीं है, उसमें अलीगढ़, औरैया, अयोध्या, बदायूं, बागपत, बलिया, बहराइच, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, इटावा, फर्रुखाबाद, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जौनपुर, झांसी, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, महोबा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, संत कबीर नगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सोनभद्र, सुलतानपुर और उन्नाव शामिल है।

दीपावली पर दूसरे राज्यों से यूपी आ रहे लोगों के कारण कोरोना संक्रमण न बढ़े, इसके लिए 80 हजार निगरानी कमेटियों की मदद से निगरानी की जा रही है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, सरकारी व निजी कार्यालयों में 64 हजार से अधिक कोविड हेल्प डेस्क बनाकर स्क्रीनिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें : यूपी 13 करोड़ कोरोना वैक्सीन लगाकर देश में अव्वल, सात लाख से ज्यादा लोगों को आज लगा टीका

chat bot
आपका साथी