Good Initiative: खिलाड़ियों की मदद के लिए यूपी ओलंपिक एसोसिएशन ने बढ़ाए हाथ, संविदा प्रशिक्षकों को भी मिला सहारा

कोरोना के चलते आर्थिक संकट से जूझ रहे खिलाड़ियों और प्रशिक्षिकों की मदद करने की योजना की यूपीओए ने शुरुआत की। इसके पहले चरण में यूपी बैडमिंटन अकादमी में लखनऊ और आसपास के 22 खिलाड़ियों और सात कोचों को 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:44 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 07:45 AM (IST)
Good Initiative: खिलाड़ियों की मदद के लिए यूपी ओलंपिक एसोसिएशन ने बढ़ाए हाथ, संविदा प्रशिक्षकों को भी मिला सहारा
यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विराज सागर दास ने कहा कि ये खिलाड़ी हमारे भविष्य की उम्मीद हैं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। कोरोना के चलते आर्थिक संकट से जूझ रहे खिलाड़ियों और प्रशिक्षिकों की मदद करने की योजना की उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) ने शुरुआत की। इसके पहले चरण में यूपी बैडमिंटन अकादमी में लखनऊ और आसपास के 22 खिलाड़ियों और सात कोचों को 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विराज सागर दास ने कहा कि ये खिलाड़ी हमारे भविष्य की उम्मीद हैं। कोरोना संक्रमण के कारण खेल गतिविधियां ठप हैं, ऐसे में खिलाड़ियों की मदद के लिए लोगों को आगे आने की जरूरत है। हमने शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा, मैंने शहर के कुछ व्यापारियों से भी खिलाड़ियों की मदद के लिए अनुरोध किया है। वहीं, प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा, कोरोनाकाल में अन्य लोगों की तरह खेल और खिलाड़ियों का भी काफी नुकसान हुआ। प्रतियोगिताएं हो नहीं रही हैं। स्पोट्र्स कालेज और हास्टल बंद चल रहे हैं। ऐसी स्थिति में खिलाड़ी अपनी रूटीन डाइट के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं। ओलंपिक एसोसिएशन लगातार मदद करता रहेगा। अंत में उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अन्य व्यवसायिक संस्थानों व घरानों से आर्थिक संकट से जूझ रहे खिलाड़ियों व कोचों की मदद करने की अपील की। इस दौरान ओलंपिक एसोसिएशन के डा सैयद रफत और बैडमिंटन एसोसिएशन के डा सुधर्मा सिंह भी मौजूद रहे। 

इनको मिली आर्थिक मददः खिलाड़ी अंजली सिंह (ताइक्वांडो), रजनीश, सपना कश्यप, रितु, (हैंडबॉल), बृजेश शुक्ला, संतोष सिंह (साइकिलिंग), शुभम, चांदनी कुमार (वॉलीबाल), इंद्रराज कुमार, रूपल यादव (रोइंग), रश्मि गुप्ता, सुनीश रावत (वुुशू), अक्षय पांडेय (बैडमिंटन), खुशी राठौड़, आलोक मिश्रा (हॉकी), मास्टर अनुज (टेनिस), जनाकरण, सृजन यादव (योग), विद्यानंद झा, रचना शर्मा, तान्या कनौजिया (कबड्डी), विवेक कुमार मिश्रा (नेटबॉल) कोच:दिनेश कुमार (ताइक्वांडो), गोवर्धन सिंह (साइकिलिंग), वासिफ अहमद (वेटलिफ्टिंग), योगेंद्र सिंह (वॉलीबाल), रोहित कश्यप (रोइंग), रामदास रावत (वुशू), नसीम (बाक्सिंग)।

chat bot
आपका साथी