पंचायत चुनाव ड्यूटी में मृतकों को मुआवजे पर मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस को घेरा- जिसकी घोषणा हो चुकी, उठाई वो मांग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भ्रम फैलाने वाला नेता बताया। उन्होंने कहा कि अजय कुमार लल्लू तथ्यों की जानकारी किए बिना और प्रदेश सरकार के फैसलों को पढ़े बिना ही बयान देकर जनता में भ्रम फैलाते हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:47 PM (IST)
पंचायत चुनाव ड्यूटी में मृतकों को मुआवजे पर मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस को घेरा- जिसकी घोषणा हो चुकी, उठाई वो मांग
चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भ्रम फैलाने वाला नेता बताया।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने के प्रयास में कांग्रेस लगभग हर दिन कोई न कोई आरोप लगा रही है या सवाल खड़ा कर रही है। अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पंचायत चुनाव में मृत कर्मियों को मुआवजे की मांग की है तो वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने उल्टे उन्हें ही बयान पर घेरने की कोशिश की। सुरेश खन्ना ने कहा कि अजय कुमार लल्लू भ्रम फैलाने के लिए बिना पढ़े बयान देते हैं। वह जिस मुआवजे की मांग कर रहे हैं, उसकी घोषणा तो सरकार पहले ही कर चुकी है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को जारी बयान में पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले शिक्षकों के समान शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व रसोइयों को एक समान अनुदान देने की मांग की। उन्होंने  कहा कि शिक्षकों व अन्य राज्य कर्मियों के लिए योगी सरकार ने प्रत्येक के आश्रित को 30 लाख रुपये प्रति कर्मी अनुदान घोषित किया है, लेकिन उसमें शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व रसोइयों के लिए कोई राहत की घोषणा नहीं की।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भ्रम फैलाने वाला नेता बताया। उन्होंने कहा कि अजय कुमार लल्लू तथ्यों की जानकारी किए बिना और प्रदेश सरकार के फैसलों को पढ़े बिना ही बयान देकर जनता में भ्रम फैलाते हैं। उन्हें मालूम होना चाहिए कि प्रदेश सरकार पंचायत चुनावों में ड्यूटी करने वाले कर्मियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके परिवार को तीस लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान कर चुकी है।

मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि कांग्रेस के गैर जिम्मेदार नेता कोरोना पीड़ितों की मदद करने के बजाए उन्हें गुमराह कर रहे हैं। अजय कुमार लल्लू कहते हैं कि कोरोना संक्रमण की भयावहता-विकरालता के बावजूद राज्य सरकार ने जबर्दस्ती चुनाव कराए, जिसके चलते संक्रमण से मौतें हुईं, जबकि सरकार ने हाई कोर्ट के आदेश पर यह चुनाव कराए।

chat bot
आपका साथी